Skip to Content

उत्तराखंड : दो पक्षों में जमकर मारपीट, चले लाठी-डंडे, पुलिस के हाथ पैर फूले

उत्तराखंड : दो पक्षों में जमकर मारपीट, चले लाठी-डंडे, पुलिस के हाथ पैर फूले

Closed
by April 26, 2019 News

उत्तराखंड के हरिद्वार के मंगलौर इलाके में आज दिन में एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच में जमकर मारपीट हुई, लाठी-डंडे चले, जिसके बाद पूरे इलाके में तनाव फैला हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस में हड़कंप मच गया, पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी की हुई है और इलाके में कर्फ्यू जैसे हालात बने हुए हैं।

पुलिस के अनुसार, कोतवाली क्षेत्र के गांव अकबरपुर ढाढेकी स्थित बड़ी मस्जिद पर देवबंदी व बरेलवी मसलक के मुस्लिम समाज के लोग अपना अपना हक जमाते आए हैं। इसके चलते दोनों पक्षों में रंजिश चली आ रही है। मस्जिद में गत 38 वर्षों से इमामत का कार्य अंजाम दे रहे मंगलौर निवासी हाफिज अहसान का कहना है कि वह अब 65 वर्ष से ऊपर की आयु के हो गए हैं तथा उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता। इस कारण वह अब अपने घर पर जाकर आराम करना चाहते हैं। उन्होंने दोनों पक्षों से कहा कि वह मस्जिद में नमाज पढ़ाने के लिए व्यवस्था कर लें ताकि वह अपने घर जा सकें। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष अपने अपने मसलक का पेश इमाम लाने की जिद पर अड़े हुए हैं।

दैनिक जागरण अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार आगामी रमजान उल मुबारक के पवित्र महीने में तरावी की नमाज पढ़ाने के लिए पेश इमाम हाफिज साहब को लाने की बात चल रही थी। इसी बात को लेकर शुक्रवार को मस्जिद में नमाज के बाद कुछ लोगों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों ओर से लाठी डंडे चलने लगे तथा पथराव शुरू हो गया, जिसमें कई लोगों को मामूली चोटें आई, जिसके बाद कार्यवाहक कोतवाल चंद्र मोहन सिंह, उप निरीक्षक शहजाद अली, उप निरीक्षक लोकपाल परमार मय फोर्स के मौके पर पहुंचे साथ ही चेतक पुलिस दल के जवान भी मौके पर पहुंच गये तथा उन्होंने लाठियां फटकार कर भीड़ को तितर-बितर किया। मस्जिद के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया। पुलिस ने गांव में गश्त कर लोगों में सुरक्षा की भावना जागृत की। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के एक-एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिये और इसके लगातार अपडेट पाने के लिये नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...