Skip to Content

उत्तराखंड : जब गांव वाले खेत छोड़ सड़क पर रोपने लगे धान, ऐसा क्यों किया पढ़िए

उत्तराखंड : जब गांव वाले खेत छोड़ सड़क पर रोपने लगे धान, ऐसा क्यों किया पढ़िए

Closed
by July 16, 2019 All, News

सड़क पर धान रोपाई करते इन लोगों को देखकर आपको जरूर हैरानी होगी और आपके दिमाग में सवाल आएगा कि ये लोग क्यों खेतों को छोड़कर सड़क पर धान की रोपाई कर रहे हैं । दरअसल ये लोग शासन और प्रशासन के खिलाफ अपना गुस्सा प्रकट कर रहे हैं ।

दरअसल उत्तराखंड के उधमसिंहनगर जिले के किच्छा के ग्राम कठर्रा गऊघाट में क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए गांव की मुख्य सड़क में जलभराव पर धान की फसल की रोपाई कर अपनी नाराजगी जताई। दरअसल गउघाट सहित अन्य ग्रामों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क लंबे समय से क्षतिग्रस्त है जिसको लेकर ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हल्की बरसात में ही सड़क के बीच बने गहरे गड्ढों में तालाब की स्थिति पैदा हो जाती है और अब तक दर्जनों वाहन चालक क्षतिग्रस्त सड़क के बीच दुर्घटना का शिकार होकर घायल हो चुके हैं । ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त करने की मांग को लेकर उनके द्वारा कई बार विभागीय अधिकारियों सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों व विधायक के दरबार में फरियाद लगाने के बावजूद समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है जिससे ग्रामीणों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को दर्जनों की संख्या में ग्राम गऊघाट के ग्रामीण मौके पर एकत्रित हुए और सड़क के बीच धान की फसल की बुवाई करते हुए प्रशासन को आईना दिखाने का काम किया। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही क्षतिग्रस्त सड़क को दुरुस्त ना किया गया तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करेंगे।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Previous
Next
Loading...
Loading...