Skip to Content

देवभूमि में भी तैयार हो रहे हैं कश्मीरी आतंकी, एक हिरासत में और एक फरार

देवभूमि में भी तैयार हो रहे हैं कश्मीरी आतंकी, एक हिरासत में और एक फरार

Closed
by February 16, 2019 News

बुधवार को कश्मीर में सेना ने दो आतंकवादियों को ढेर किया लेकिन सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात है कि इसमें से एक आतंकवादी का उत्तराखंड से भी संबंध था, आतंकी देहरादून में रहकर पढ़ाई करता था। उत्तराखंड पुलिस के अनुसार सितंबर 2018 में मामला सामने आया था। यह लड़का स्थानीय कॉलेज में पढ़ता था। पुलिस ने अपनी इंटेलिजेंस जांच की रिपोर्ट मिलिट्री को सौंप दी थी। इसके बाद से उस लड़के का कोई पता नहीं था। 

उसके बाद गुरुवार को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ, जिसको लेकर दून के दो अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में पढ़ रहे दो कश्मीरी छात्रों ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। 

सूत्रों का कहना है कि एक छात्र को एसटीएफ ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि, अधिकारी इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। जबकि, दूसरे की तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि यह छात्र छुट्टियों में घर चला गया था और उसने वहीं से यह पोस्ट की है। मामला सामने आने के बाद एक छात्र को कॉलेज से निकाल दिया गया है, जबकि दूसरे को निलंबित किया गया है। इसके अलावा देहरादून में कश्मीरी छात्रों से घर भी खाली करवाए जा रहे हैं, वहीं पुलिस ने राज्य में रहने वाले कश्मीरी छात्रों का वेरिफिकेशन भी शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि कश्मीरी छात्रों में पल रही ये कट्टर विचारधारा ही उन्हें आतंकी बनने के लिए प्रेरित करती है।

उत्तराखंड पुलिस का कहना है कि छात्रों की पोस्ट की जानकारी मिलते ही पुलिस मुस्तैद हो गई है। उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। एहतियातन शिक्षण संस्थानों और क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

(उत्तराखंड के नंबर वन वेब न्यूज पोर्टल ” मिरर उत्तराखंड” से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next