Skip to Content

उत्तराखंड : छात्र का अपहरण कर भाग रहे थे, स्कॉर्पियो पलटी और एक की मौत, बाकी गिरफ्तार

उत्तराखंड : छात्र का अपहरण कर भाग रहे थे, स्कॉर्पियो पलटी और एक की मौत, बाकी गिरफ्तार

Closed
by April 25, 2019 News

उत्तराखंड के देहरादून में विभिन्न शिक्षण संस्थानों और व्यवसायिक संस्थानों में पढ़ रहे छात्रों में से कुछ की गुंडागर्दी के कारण शहर में कानून और व्यवस्था की स्थिति के लिए चुनौती पैदा हो रही है। शाम होते ही शहर में शराब के नशे में धुत ये छात्र विभिन्न तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं जिसको लेकर अब उत्तराखंड पुलिस काफी सतर्क हो गई है।

हालिया घटना में कैनाल रोड स्थित दून विहार से एक छात्र को अगवा कर भाग रहे युवकों की स्कॉर्पियो सहस्रधारा रोड पर मधुर विहार के पास बिजली के खंभे से टकराकर पलट गई। युवकों ने पीछा कर रही पुलिस से बचने के लिए गाड़ी मेन रोड से मधुर विहार कॉलोनी में मोड़ दी थी। हादसे में गाड़ी चला रहे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। राजपुर पुलिस ने स्कार्पियो में सवार पांच युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, तलाशी के दौरान गाड़ी से पिस्टल व तलवार आदि भी बरामद हुए, जिस पर रायपुर थाने में आरोपित छात्रों पर आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी युवक देहरादून के अलग-अलग संस्थानों में पढ़ाई कर रहे हैं।

मिल रही जानकारी के अनुसार पिछले दिनों दो छात्रों के गुट में झगड़ा हो गया था, इसके बाद मंगलवार रात को छात्रों का एक गुट दूसरे छात्रों की तलाश में निकल आया, जहां उनको सिर्फ एक छात्र मिला और बाकी छात्र वहां नहीं थे। लड़कों ने छात्र को अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी में बैठाया और उस पर दबाव बनाया कि वो बाकी छात्रों को बुलाए। छात्र ने अपने दोस्तों को फोन पर खबर दी, जिन्होंने छात्र के अपहरण की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस को पीछा करते देख इन छात्रों ने अपनी स्कॉर्पियो की रफ्तार बढ़ा दी, जिसके बाद दुर्घटना हो गई और एक छात्र की मौत हो गई। मृतक छात्र की पहचान आकाश सिंह पुत्र धीरेंद्र सिंह निवासी हैप्पी एनक्लेव, कैनाल रोड मूल निवासी ग्राम मछरिया थाना जोआ अमरोहा के रूप में हुई है।

इस सब के बीच अब उत्तराखंड पुलिस ने देहरादून में हुड़दंगी छात्रों पर लगाम कसने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि अब देहरादून शहर में कॉलेज प्रशासन और छात्रों के अभिभावकों के साथ मिलकर हुड़दंगियों और अपराधी छात्रों पर लगाम लगाई जाएगी।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिये और इसके अप़ेट पाने के लिये आप नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...