Skip to Content

उत्तराखंड : गर्भवती महिलाओं और मरीजों की बढ़ेगी परेशानी, 108 सेवा के पहिये हो सकते हैं ठप

उत्तराखंड : गर्भवती महिलाओं और मरीजों की बढ़ेगी परेशानी, 108 सेवा के पहिये हो सकते हैं ठप

Closed
by April 20, 2019 News

उत्तराखंड में गर्भवती महिलाओं और मरीजों को 24 अप्रैल और उसके बाद बड़ी समस्या हो सकती है, इसका कारण है 108 एंबुलेंस और खुशियों की सवारी का संचालन करने वाले कर्मचारियों का 24 अप्रैल को हड़ताल में जाने की चेतावनी देना। इन सभी कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर 23 अप्रैल तक मांग नहीं मानी गई तो यह 24 अप्रैल को राज्य भर में 108 एंबुलेंस और खुशियों की सवारी के पहिये ठप कर देंगे।

दरअसल अभी तक उत्तराखंड में 108 एंबुलेंस और खुशियों की सवारी का संचालन जीवीके कंपनी करती है लेकिन अब सरकार ने ये काम जीवीके कंपनी से लेकर कैंप कंपनी को सौंप दिया है। जीवीके कंपनी का ठेका 31 अप्रैल को समाप्त होने के कारण कंपनी ने सरकार के माध्यम से इस सेवा से जुड़े करीब 10000 कर्मचारियों को सेवा समाप्ति का नोटिस पकड़ा दिया है। इन कर्मचारियों की मांग है कि जीवीके की एंबुलेंस सेवा से दस साल से जुड़े कर्मचारियों को नई कंपनी में समाहित किया जाए और सरकार नई कंपनी को इस बात का आदेश दे। एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन ने सरकार को धमकी दी है कि अगर 23 अप्रैल तक उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह 24 अप्रैल को पूरे राज्य में एंबुलेंस सेवा ठप कर देंगे और उसके बाद राज्यव्यापी आंदोलन करेंगे।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके अपडेट पाने के लिये आप नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...