Skip to Content

अंतर्राष्ट्रीय मंच पर मसूद अजहर और पाकिस्तान को घेरने की कोशिशें तेज, पाकिस्तान की बढ़ सकती है परेशानी

अंतर्राष्ट्रीय मंच पर मसूद अजहर और पाकिस्तान को घेरने की कोशिशें तेज, पाकिस्तान की बढ़ सकती है परेशानी

Closed
by February 20, 2019 News

फ्रांस आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्‍ताव संयुक्‍त राष्‍ट्र में पेश करेगा।इस प्रस्‍ताव से मसूद अजहर को संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा अंतर्राष्‍ट्रीय आतंकवादी घोषित करवाने के भारत के प्रयासों को बल मिलेगा। पाकिस्‍तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ही पुलवामा आतंकी हमले की जिम्‍मेदारी ली है।पिछले दस वर्षों में संयुक्‍तराष्‍ट्र में इस प्रकार का प्रस्‍ताव पेश करने की चौथी बार कोशिश की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि संयुक्‍तराष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के स्‍थायी सदस्‍य फ्रांस की ओर से पेश किए जाने वाले प्रस्‍ताव को अन्‍य देशों का समर्थन मिलने की भी संभावना है।

अमरीका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प ने पुलवामा आतंकी हमले को भयानक हालात बताया और कहा कि वे इस मामले में शीघ्र ही बयान जारी करेंगे। विदेश विभाग के उप प्रवक्‍ता रॉबर्ट पलाडिनो ने भारत का समर्थन किया और पाकिस्‍तान को हमले के लिए जिम्‍मेदार व्‍यक्ति को सज़ा देने के लिए कहा है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान से इस हमले की जांच में पूरी तरह से सहयोग करने को कहा है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले जैसी किसी घटना को भविष्‍य में न होने देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। कल बंगलुरू में उन्‍होंने कहा कि सरकार पुलवामा हमले से जुड़े सभी तथ्‍यों की जानकारी इकट्ठा कर रही है।

(उत्तराखंड के नंबर वन वेब पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next