Skip to Content

कारगिल की वीर महिला पायलट, जान्हवी कपूर फिल्म ‘कारगिल गर्ल’ में निभाएंगी जिनका किरदार

कारगिल की वीर महिला पायलट, जान्हवी कपूर फिल्म ‘कारगिल गर्ल’ में निभाएंगी जिनका किरदार

Closed
by August 30, 2019 cinema/Lifestyle

कारगिल में जब भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध चल रहा था, उस वक्त युद्ध के मैदान में हेलीकॉप्टर लेकर जाने वाली एक महिला पायलट भी थी, आपने उनके बारे में कम ही सुना होगा। इस महिला पायलट पर एक फिल्म बन रही है जिसका नाम है कारगिल गर्ल । अभिनेत्री जान्हवी कपूर इस फिल्म में इस बहादुर महिला पायलट का किरदार निभा रही हैं।

आइए आपको इस बहादुर महिला पायलट के बारे में बताते हैं, इस बहादुर महिला पायलट का नाम गुंजन सक्सेना है ।फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना अब भारतीय वायु सेना से रिटायर हो चुकी हैं और वह जामनगर में अपने परिवार के साथ रहती हैं।

कारगिल युद्ध के दौरान गुंजन सक्सेना को जम्मू और कश्मीर सीमा में घायल हिंदुस्तानी सैनिकों को हेलीकॉप्टर के जरिए लाने की जिम्मेदारी मिली जिसको उन्होंने अपनी सहयोगी लेफ्टिनेंट श्रीविद्या राजन  के साथ बखूबी निभाया।

भारत सरकार ने उनके इस अदम्य साहस के लिए उनको शौर्य चक्र से भी नवाजा है, जल्द ही गुंजन सक्सेना के नाम पर कारगिल गर्ल फिल्म आ रही है, इस फिल्म में गुंजन सक्सेना के बहादुरी के कारनामे दिखाए जाएंगे।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next