Skip to Content

Uttarakhand पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत का केदारनाथ में भारी विरोध, वापस लौटना पड़ा

Uttarakhand पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत का केदारनाथ में भारी विरोध, वापस लौटना पड़ा

Closed
by November 1, 2021 All, News

Rudraprayag, 1 Nov 2021 : पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को केदारनाथ में सोमवार को भारी विरोध झेलना पड़ा, त्रिवेंद्र सिंह रावत यहां केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यो का जायजा लेने और केदारनाथ दर्शन के लिए आ रहे थे। त्रिवेंद्र सिंह रावत को मंदिर से पहले ही तीर्थ-पुरोहितों ने रोक लिया। दरअसल चार धाम से जुड़े हुए तीर्थ पुरोहित लंबे समय से देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर आंदोलन और प्रदर्शन करे रहे हैं और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल में ही देवस्थानम बोर्ड का गठन किया गया था।

इससे पहले राज्य के मंत्री धन सिंह और भाजपा के राज्य अध्यक्ष मदन कौशिक को भी केदारनाथ में तीर्थ पुरोहितों का विरोध का सामना करना पड़ा, हालांकि इन दोनों को मंदिर के दर्शन करने दिए हैं । दरअसल 2013 आपदा के बाद जीर्णशीर्ण हो गए मंदिर परिसर के पुनर्निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देशों में काम चल रहा है और इसी का जायजा लेने के लिए 5 नवंबर को केदारनाथ में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं, प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर यहां तैयारियां जोरों पर है, इसी को देखते हुए मंत्री और नेता यहां तैयारियों का जायजा लेने के लिए आ रहे हैं।

वहीं मंदिर की प्रशासनिक व्यवस्थाओं के लिए पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल में चार धाम देवस्थानम बोर्ड का गठन किया गया है, चारों धामों और मंदिरों से जुड़े हुए तीर्थ पुरोहित देवस्थानम बोर्ड का लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। वर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संबंध में एक उच्चस्तरीय कमेटी भी गठित की है। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद देवस्थानम बोर्ड से जुड़े हुए तीर्थ पुरोहितों ने अपना प्रदर्शन स्थगित भी कर दिया था लेकिन एक बार फिर चार धाम तीर्थ पुरोहितों ने अपना विरोध तेज कर दिया है।

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर Uttarakhand Mirror से जुड़ें, अगर आप वेबसाइट पर हैं तो नीचे लाइक बटन क्लिक करें )

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News या गूगल पर सर्च करें Mirror Uttarakhand News)

Previous
Next
Loading...