Skip to Content

अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी के पिता और भाई पर बीजेपी और सीएम की कार्रवाई, दोनों निष्कासित, भाई को ओबीसी कमीशन से निकाला, जनता ने आरोपी के रिसॉर्ट में आग लगाई

अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी के पिता और भाई पर बीजेपी और सीएम की कार्रवाई, दोनों निष्कासित, भाई को ओबीसी कमीशन से निकाला, जनता ने आरोपी के रिसॉर्ट में आग लगाई

Closed
by September 24, 2022 News

24 September. 2022. Dehradun. पौड़ी जिले के यम्केश्वर ब्लॉक की रहने वाली अंकिता भंडारी की ऋषिकेश में हुई हत्या मामले पर एसआईटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं, वही 18 सितंबर से लापता अंकिता भंडारी का शव भी बरामद कर लिया गया है। सरकार ने बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे और मुख्य आरोपी के भाई पर की कार्रवाई की है तो वहीं अंकिता हत्याकांड में मुख्य आरोपी के पिता विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य बीजेपी से निष्काषित कर दिये गये हैं। इस बीच जनता ने आरोपी के रिजॉर्ट में आग लगा दी।

सीएम ने बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे और मुख्य आरोपी के भाई पर की कार्रवाई

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर उत्तराखण्ड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग में नामित उपाध्यक्ष अंकित आर्य पुत्र विनोद आर्य निवासी स्वदेशी भवन, आर्य नगर, हरिद्वार को उत्तराखण्ड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग अधिनियम, 2003 ( अधिनियम संख्या 7 वर्ष 2003) की धारा 5 की उपधारा 3 (च) के तहत तत्काल प्रभाव से उक्त पद से पदमुक्त किया गया है। प्रमुख सचिव एल फैनई द्वारा इसका आदेश जारी कर दिया गया है। तदक्रम में अंकित आर्य को अनुमन्य सुविधाऐं भी तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई है।

अंकिता हत्याकांड मे विनोद आर्य और अंकित आर्य बीजेपी से निष्काषित

भाजपा ने अंकिता हत्याकांड मे पुलकित आर्य की गिरफ़्तारी के बाद विनोद आर्य और उनके पुत्र डॉ. अंकित आर्य को पार्टी से निष्काषित कर दिया है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर यह कार्रवाई की गयी है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट में बताया कि ” आज प्रातः काल बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया। इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से त्वरित जांच के भी आदेश दे दिए हैं। आरोपियों के गैर कानूनी रूप से बने रिजॉर्ट पर बुल्डोजर द्वारा कार्रवाई भी कल देर रात की गई है। हमारा संकल्प है कि इस जघन्य अपराध के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।”

आपको बता दें कि इस मामले में हरिद्वार के भाजपा नेता विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य सहित तीन लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है!

क्या है घटना

पुलिस ने इस मामले में रिसॉर्ट मालिक पुलकित आर्य, प्रबंधक सौरभ भास्कर और सहायक प्रबंधक अंकित गुप्ता को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपित पुलकित हरिद्वार के भाजपा नेता विनोद आर्य का पुत्र है। अंकिता रिसॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट थी।

ग्राम श्रीकोट, पट्टी नादलस्यूं, पौड़ी गढ़वाल निवासी (19 वर्षीय) अंकिता भण्डारी की गुमशुदगी के सम्बन्ध में राजस्व पुलिस चौकी उदयपुर तल्ला में मुकदमा पंजीकृत हुआ था। जिलाधिकारी पौड़ी गढ़वाल ने उपरोक्त मुकदमा 22 सितम्बर को राजस्व पुलिस से थाना लक्ष्मणझूला पुलिस को स्थानान्तरित किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए लक्ष्मणझूला पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए 24 घंटे के अन्दर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर केस वर्कआउट कर लिया। बीती 19 सितंबर की सुबह अंकिता अपने कमरे में नहीं मिली। जिसके बाद उसकी गुमशुदगी आरोपियों द्वारा ही दर्ज कराई गई थी।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि रिसॉर्ट ओनर पुलकित आर्य और अन्‍य आरोपित अंकिता पर कस्टमर से सम्बन्ध बनाने का दबाव बनाते थे। यह बात अंकिता ने अपने कुछ साथियों को बता दी थी। इसी को लेकर अंकिता और आरोपितों के बीच विगत 18 सितंबर को विवाद हुआ था। जिसके बाद आरोपित उसे अपने साथ दोपहिया वाहन में घुमाने के लिए ले गए।

रास्ते में तीनों आरोपितों के बीच दोबारा कहासुनी हुई। इस दौरान उनके बीच हाथापाई भी हुई। जिससे अंकिता को धक्‍का लगा और वो नहर में गिर गई। आरोपित अंकिता को ऐसे ही छोड़ वापस रिसॉर्ट आ गए और सबको नई कहानी सुनाई। लेकिन पुलिस पूछताछ में ओरापितों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी गढ़वाल यशवन्त सिंह चौहान को सौंपी थी। जिसका शुक्रवार को खुलासा कर दिया गया।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ में आए आरोपित
रिजॉर्ट से मिले सीसीटीवी फुटेज से पूरे मामले का पता चला। जिसके आधार पर मामले में रिजॉर्ट ओनर पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भाष्कर और अंकित उर्फ पुलकित गुप्ता की संलिप्‍तता सामने आई। सीसीटीवी में अंकिता इन तीनों के साथ रिजॉर्ट से जाती दिखी।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...