Skip to Content

Uttarakhand मौसम विभाग की चेतावनी, अगले कुछ दिन रहें सावधान, बना हुआ है ये खतरा

Uttarakhand मौसम विभाग की चेतावनी, अगले कुछ दिन रहें सावधान, बना हुआ है ये खतरा

Closed
by November 1, 2020 News

उत्तराखंड में अब मौसम में परिवर्तन आने लगा है, दिन और रात के तापमान में अब काफी अंतर देखने को मिल रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 5 जिलों में रविवार से लेकर सोमवार तक हल्की बारिश और हिमपात की आशंका जताई है। वहीं मौसम विभाग की ओर से राज्य में आ रहे तापमान में बदलाव को देखते हुए लोगों के लिए चेतावनी या एडवाइजरी भी जारी की गई है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में रविवार और सोमवार को ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और हिमपात की संभावना बनी हुई है।। हालांकि प्रदेश के बाकी स्थानों में दिन के वक्त चटक धूप निकलेगी, वहीं रात के वक्त इन जिलों में तापमान में काफी गिरावट आने की आशंका व्यक्त की गई है। देहरादून, हरिद्वार समेत मैदानी इलाकों में भी रात के वक्त तापमान में गिरावट देखी जाएगी, वहीं राज्य में दिन और रात के तापमान में अंतर को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों के लिए चेतावनी, एडवाइजरी जारी की है।

देहरादून मौसम केंद्र की ओर से एक बुलेटिन जारी कर लोगों को सलाह दी गई है कि आने वाले कुछ दिनों में वह अपना खास ख्याल रखें, दरअसल राज्य में अब दिन और रात के तापमान में काफी अंतर देखने को मिल रहा है, लगभग सभी जगहों पर दिन और रात के तापमान में 18 डिग्री के आसपास का अंतर देखा जा रहा है। ऐसे में मौसम विभाग की ओर से लोगों को सलाह दी गई है कि आने वाले कुछ दिनों में अपना विशेष ख्याल रखें, क्योंकि तापमान में आ रहा अंतर सर्दी और फ्लू जैसी बीमारियों को बढ़ाएगा। ऐसे में ठंड लगने की घटनाएं भी बढ़ सकती हैं। इसलिए आप सभी लोगों से मिरर उत्तराखंड की अपील है कि बदलते मौसम को देखते हुए अपनी दिनचर्या नियत करें और तापमान के अनुरूप ही कपड़े पहन कर घर से निकलें।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...