Skip to Content

उत्तराखंड : सही निकला मौसम विभाग का अनुमान, कल की चेतावनी न करें नजरअंदाज

उत्तराखंड : सही निकला मौसम विभाग का अनुमान, कल की चेतावनी न करें नजरअंदाज

Closed
by March 13, 2019 News

उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी बिल्कुल सही निकली है, आज राज्य के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी शुरू हो गई है वहीं मैदानी इलाकों में ठंडक भी बढ़ गई है।

सवेरे से देहरादून व आसपास के इलाकों में बादल छाए हैं। रुद्रप्रयाग से लेकर केदारघाटी तक और श्रीनगर में भी मौसम खराब है। चमोली जिले में निचले क्षेत्रों में बादल छाए हुए हैं। जबकि दोपहर बाद ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। हरिद्वार में भी सुबह से घने बादल छाए रहे। धूप न निकलने से मौसम में ठंड बढ़ गई है। उधर, कुमांऊ के रुद्रपुर, लोहाघाट और पिथौरागढ़ सहित अधिकतर इलाकों में बादल छाए हैं। तापमान में गिरावट होने से पिथौरागढ़ में मुनस्यारी की ऊंची चोटियों में हल्का हिमपात हुआ है।

गुरुवार के लिए मौसम विभाग ने तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है, गुरुवार को प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश हो सकती है। राजधानी दून, हरिद्वार, टिहरी, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल और पिथौरागढ़ में ओले गिरने और आंधी की आशंका है। 60 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी की आशंका को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल “मिरर उत्तराखंड” की खबरें लगातार पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next