Skip to Content

महिला की आंख में दिखा कुछ ऐसा कि डॉक्टर हो गए हैरान, ऑपरेशन थिएटर सुरक्षा कारणों से किया बंद

महिला की आंख में दिखा कुछ ऐसा कि डॉक्टर हो गए हैरान, ऑपरेशन थिएटर सुरक्षा कारणों से किया बंद

Closed
by March 13, 2019 News

देहरादून के प्रसिद्ध दून अस्पताल में एक महिला आंख के ऑपरेशन के लिए आई, ऑपरेशन शुरू करने के दौरान डॉक्टरों को उस महिला की आंख में कुछ ऐसा दिखा कि एहतियातन डॉक्टरों को ऑपरेशन थिएटर बंद करना पड़ा ।

दरअसल टिहरी निवासी ये 65 वर्षीय महिला यहां अपनी आंख का मोतियाबिंद का ऑपरेशन करवाने आई थी, नेत्र चिकित्सक सुशील ओझा के नेतृत्व में टीम उन्हें ऑपरेशन थिएटर ले गई और उनकी आंख का ऑपरेशन शुरू किया । तभी डॉक्टरों को उनकी आंख की निचली पलक पर एक गांठनुमा मांस तैरता हुआ नजर आया, जो बहुत ही असामान्य स्थिति थी, इसे देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए।

चिकित्सकों को इस महिला की आंख में किसी प्रकार का परजीवी होने का खतरा लगा, जिसको देखते हुए ऑपरेशन थिएटर को गुरुवार तक बंद कर दिया गया, ताकि परजीवी होने की स्थिति में किसी और को इसका नुकसान ना हो। इसके अलावा महिला की आंख में मिले गांठनुमा वस्तु को जांच के लिए भेज दिया गया ।

अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि ऑपरेशन थिएटर गुरुवार को पूरी तरह से साफ और सुरक्षित तरीके से संरक्षित करने के बाद ही खोला जाएगा। वहीं महिला की आंख में मिली असामान्य वस्तु के बारे में पूरी जानकारी जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही पता चलेगी।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल “मिरर उत्तराखंड” की खबरें लगातार पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next