Skip to Content

पहाड़ में उर्वशी ने बचपन में झेला दर्द, जिसे दूर करने को उन्होंने शुरू की एक मुहीम

पहाड़ में उर्वशी ने बचपन में झेला दर्द, जिसे दूर करने को उन्होंने शुरू की एक मुहीम

Closed
by March 26, 2019 All, News

उत्तराखंड की उर्वशी रौतेला का नाम देश ही नहीं दुनियां में हर किसी की जुबान पर रहता है, बॉलीवुड में अपनी अमिट छाप छोड़ चुकी उर्वषी का दिल भी उत्तराखंड के लिए धड़कता है, धड़के भी क्यों न, आखिर उत्तराखंड उनका गृह प्रदेश जो है । बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद अब उर्वशी उत्तराखंड में समाज सेवा के काम भी शुरू कर रही हैं, और इसे करने के लिए उन्होंने एक फाउंडेशन भी बनाया है । फाउंडेशन का नाम उर्वशी रौतेला फाउंडेशन है और इस संस्था ने उत्तराखंड की उस बड़ी समस्या को दूर करने की एक छोटी सी कोशिश की है, जिससे खुद उर्वशी रौतेला को भी बचपन में दो-चार होना पड़ा है ।

उत्तराखंड में कई पहाड़ी इलाकों में पीने के पानी की काफी समस्या है, खासकर गर्मी के दिनों में ये समस्या और बढ़ जाती है । कई जगह पर निवासियों को काफी दूर से पीने के पानी का इंतजाम करना पड़ता है । उर्वशी रौतेला ने अब लैंसडाउन के पास अपने गांव सकमुंडा से पानी बचाने की एक मुहीम शुरू की है, जिसमें वो पूरी दुनियां को पानी बचाने का संदेश देंगी । उर्वशी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि जब भी वो अपने गांव आती हैं तो पानी की समस्या को देखती हैं और बचपन में खुद वो एक किलोमीटर दूर से अपने घर के लिए पानी लाती थीं ।

उर्वशी अपने फाउंडेशन के जरिये अब उत्तराखंड सहित पूरी दुनियां में पानी बचाने का संदेश देंगी और लोगों को साफ पानी उपलब्ध कराने की कोशिश भी करेंगी । सोमवार को उर्वश ने अपने गांव पौड़ी जिले के समकुंडा से इस मुहीम की शुरुआत की ।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिए और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next