Skip to Content

दांत दूध जैसे सफेद हो जाएंगे, बस करना होगा ये काम

दांत दूध जैसे सफेद हो जाएंगे, बस करना होगा ये काम

Closed
by March 26, 2019 Health/Fitness

दोस्तों अच्छे व्यक्त्तित्व और खूबसूरती के लिए दांतों का बिल्कुल सफेद होना काफी जरुरी होता है। अगर दांतों में पीलापन या गंदे होते है। तो ये अच्छे से अच्छे खुबसूरत चेहरे की खूबसूरती कम कर देते है। क्योंकि खुलकर हंसने के लिए साफ़ दांतों का होना जरुरी होता है। वरना कई बार या दूसरो के सामने सर्मिंदगी पैदा कर देता है। इसलिए आपने कई लोगो को देखा होगा। जिनके दांत गंदे होते है। वो कभी दूसरो के सामने खुलकर हंस नहीं पाते।

आज के जमाने कई लोगो के दांत गंदे हो गए है। जिससे वह अक्सर परेशान रहते है। वह कई प्रकार के दांत साफ़ करने वाले केमिकल जो आजकल बाजार में आसानी से मिल जाता है। उसका इस्तेमाल करते है। जो आगे चलकर उनके दांतों को और ज्यादा नुक्सान पहुंचाता है। इसलिए आज हम आपको एक ऐसा आसान घरेलु उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप गंदे दांतों से छुटकारा पा सकते है।

मोती जैसे सफेद हो जाएंगे आपके दांत बस सुबह उठते ही बासी मुंह करे ये छोटा सा काम –

इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले आपको इन तीन चीजों की जरूरत पड़ेगी। जो आपके घर पर आसानी से मिल जाएगा।

यह है वह तीन चीजें-

1) तुलसी पत्ता

2) बेकिंग सोडा

3 संतरे का छिलका।

बनाने की विधि-

तुलसी के पत्ते में दांतों का पीलापन दूर करने की भरपूर क्षमता होती है। तुलसी का पत्ता और संतरे का छिलका को अच्छे से सुखाकर पाउडर बना लें। सुबह उठने के बाद बेकिंग सोडा से दांतों को अच्छे से ब्रश की मदद से साफ़ कर लें। उसके बाद तुलसी के पत्ते और संतरे के छिलके के पाउडर को उंगली से दांतों की मालिश करें। बेकिंग सोडा से ब्रश करते समय ध्यान रखे की आप मसूड़ो को ना रगड़े। साथ ही इस उपाय को सप्ताह में 2 से 3 बार ही करे। इस उपाय से कुछ ही दिनों में आपके दांत दूध जैसे सफ़ेद हो जायेंगे।

Mirror Health

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिए और इसके अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Previous
Next