Skip to Content

उत्तराखंड : पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज, पूरे राज्य में पुलिस को किया गया अलर्ट

उत्तराखंड : पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज, पूरे राज्य में पुलिस को किया गया अलर्ट

Closed
by August 28, 2019 All, News

उत्तराखंड में पुलिस के लिए आने वाले कुछ दिन काफी चुनौतीपूर्ण हैं, एक जगह पुलिस को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा वहीं पूरे राज्य में पुलिस अधिकारियों से सतर्कता बरतने को कहा जा रहा है।

दरअसल सितंबर के पहले सप्ताह के आसपास पूरे राज्य में गढ़वाल विश्वविद्यालय को छोड़ सभी कॉलेजों और डिग्री कॉलेज में छात्र संघ चुनाव होने हैं। इसको लेकर अब पूरे प्रदेश में छात्र राजनीति गर्म हो गई है, इसी को देखते हुए सभी जिलों में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। वहीं छात्र संघ चुनाव से पूर्व डीएवी कॉलेज देहरादून में पुलिस को छात्रों के हंगामे को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। इस सबके बीच आने वाले छात्रसंघ चुनाव को देखते हुए राज्य सरकार भी सक्रिय है, सरकार ने छात्र संगठनों की लंबे समय से मांग को देखते हुए सरकारी और सहायताप्राप्त अशासकीय डिग्री कॉलेजों में स्नातक स्तर पर सेमेस्टर प्रणाली को खत्म करने पर सहमति दे दी है। लेकिन विश्वविद्यालयों के कैंपस कॉलेजों में सेमेस्टर प्रणाली यथावत रहेगी।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next