Skip to Content

देहरादून और हल्द्वानी में बनेगा एक-एक खेलगांव, 12000 से ज्यादा लोग रहेंगे यहां

देहरादून और हल्द्वानी में बनेगा एक-एक खेलगांव, 12000 से ज्यादा लोग रहेंगे यहां

Closed
by October 9, 2019 All, News

राष्ट्रीय खेलों के लिए देहरादून और हल्द्वानी में एक-एक खेल गांव बनेगा। देहरादून के खेल गांव में आठ हजार खिलाड़ियों व अधिकारियों की रहने की व्यवस्था होगी, जबकि हल्द्वानी के खेल गांव में चार हजार खिलाड़ियों एवं अधिकारियों के लिए व्यवस्था रहेगी।

उत्तराखंड में 2021 में होने वाले राष्ट्रीय खेलों के लिए खेल सचिवालय का मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय खेलों के लिए अक्तूबर 2020 तक उत्तराखंड में तैयारियां पूरी हो जाएंगी।

महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज परिसर में स्थित खेल निदेशालय को पवेलियन मैदान में शिफ्ट कर दिया गया है। बुधवार को इस भवन में 38वें राष्ट्रीय खेल सचिवालय का उद्घाटन हुआ।

उद्घाटन समारोह के बाद मुख्यमंत्री ने सचिवालय के सभा कक्ष में राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति की गवर्निंग बॉडी की पहली बैठक ली। इस बैठक में खेल मंत्री अरविंद पांडे, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार, प्रमुख सचिव मनीषा पंवार, खेल सचिव बीके संत, सचिव शैलेश बगोली,सचिव वित्त  अमित नेगी, एमडी सिडकुल एसए मुरुगेशन, सचिव जिला विकास प्राधिकरण ऊधमसिंह नगर बंशीधर तिवारी, एचआरडीए हरिद्वार हरबीर सिंह, पंकज उपाध्याय, भारतीय ओलंपिक संघ से नियुक्त प्रशासनिक अधिकारी आइरीन, संयुक्त निदेशक खेल डा. धर्मेंद्र भट्ट, उप निदेशक अजय अग्रवाल, उप निदेशक शक्ति सिंह आदि मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने बताया कि अक्टूबर 2020 तक सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...