Skip to Content

उत्तराखंड – पुलवामा में एक आतंकी के सिर में गोली मारी थी पहाड़ के इस फौजी ने, सेना भी मान रही है लोहा

उत्तराखंड – पुलवामा में एक आतंकी के सिर में गोली मारी थी पहाड़ के इस फौजी ने, सेना भी मान रही है लोहा

Closed
by February 22, 2019 All, News

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों को खत्म करने में उत्तराखंड के फौज के जवान अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, वहींं वो देश के लिए शहीद होने वालों में भी पीछे नहीं हैं। जहां एक ओर उत्तराखंड मेजर विभूति ढोंडियाल और अपने दूसरे शहीदों की कुर्बानी लगातार याद कर रहा है वहीं राज्य के लोगों को उत्तराखंड की वीरों की धरती पर गर्व है। आज हम आपको जिस जवान की कहानी बता रहे हैं वो फिलहाल राष्ट्रीय राइफल में तैनात हैंं।

मूलरूप से पिथौरागढ़ जिले के रहने वाले और हालिया खटीमा निवासी लांस नायक ललित चंद को उनकी बहादुरी के लिए सेना ने सेना मेडल से नवाजा। ललित चंद को ये मेडल नॉर्दर्न कमांड के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने दिया ।

मार्च 2018 में पुलवामा में एक सर्च ऑपरेशन चल रहा था, स्थानीय मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार सर्च ऑपरेशन के दौरान ललित चंद और उनके साथी जवानों पर कुछ आतंकियों ने फायरिंग की। जवानों ने अपनी पोजीशन ले ली और इसी बीच ललित चंद ने एक आतंकी के सर में गोली मार दी।

आतंकवादी मारा गया, इसी तरह कुछ देर में बाकी आतंकवादी भी खत्म हो गए, चंद की बहादुरी के लिए सेना की ओर से उनको सेना मेडल दिया गया है। कुमाऊँ रेजीमेंट से ताल्लुक रखने वाले ललित फिलहाल राष्ट्रीय राइफल में तैनात हैं।

( उत्तराखंड के नंबर वन वेब न्यूज़ पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next