Skip to Content

उत्तराखंड – रोडवेज के कंडक्टर ने लगाया ऐसा चूना कि पूरा विभाग है सकते में

उत्तराखंड – रोडवेज के कंडक्टर ने लगाया ऐसा चूना कि पूरा विभाग है सकते में

Closed
by February 6, 2019 News

उत्तराखंड परिवहन निगम के एक कंडक्टर ने यात्रा के दौरान पैसा कमाने के लिए ऐसा रास्ता निकाला कि पूरा रोडवेज विभाग सकते में है । पता चला है कि हल्द्वानी डिपो की एक साधारण बस को दो फरवरी को आइएसबीटी देहरादून पर भीड़ अधिक होने की वजह से देहरादून से दिल्ली भेज दिया गया था । बस पर विशेष श्रेणी का परिचालक पवन कुमार तैनात था । आनंद विहार दिल्ली में बस पहुंचने पर डीजीएम नेतराम ने टिकटों की जांच की, उसके बाद जो खुलासा हुआ उससे रोडवेज विभाग के हाथ-पैर फूल गए ।

दरअसल पवन कुमार ने सात टिकट मशीन से न बनाकर टिकट बुक से बनाए थे, डीजीएम ने जब इसका कारण बताया तो परिचालक ने कहा कि मशीन खराब हो गई थी, लेकिन जब मशीन की जांच की गई तो उसे सही पाया गया । संदेह होने पर डीजीएम द्वारा उसका वे-बिल कब्जे में लेकर जांच की गई । उसमें टिकट नंबर का मिलान न होने पर डीजीएम ने टिकट बुक व वे-बिल को कब्जे में ले लिया । अगले दिन निगम मुख्यालय दून में जब टिकट बुक व वे-बिल की जांच कराई गई तो टिकट बुक फर्जी निकली । प्रबंधन शक जता रहा कि आरोपी परिचालक लंबे समय से फर्जी टिकट काटकर रोडवेज को चपत लगा रहा था ।

इसके बाद रोडवेज ने परिचालक को बर्खास्त कर दिया और अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जो परिचालक मशीन का इस्तेमाल नहीं कर रहे उनकी लिस्ट बनाई जाए और वे-बिल की भी जांच की जाए । विभाग को शक है कि और भी कंडक्टर इस तरह से रोडवेज के चूना लगा रहे हो सकते हैं । दरअसल इससे बचने के लिए टिकट मशीन का इस्तेमाल किया जाने लगा था, लेकिन अब इसमें भी चोरी के लिए परिचालकों ने रास्ता निकाल लिया है ।

( हमसे जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next