Skip to Content

Uttarakhand कुमाऊं के लिए अच्छी खबर, हल्द्वानी एसटीएच में खुला प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र, सस्ती जेनेरिक दवाएं उपलब्ध

Uttarakhand कुमाऊं के लिए अच्छी खबर, हल्द्वानी एसटीएच में खुला प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र, सस्ती जेनेरिक दवाएं उपलब्ध

Closed
by September 23, 2020 News

जैनरिक दवाओं की अब नहीं होगी किल्लत, आम जनमानस को सभी प्रकार की जैनरिक दवाऐं कम दामों पर होंगी उपलब्ध। नैनीताल जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि ब्यूरो ऑफ फार्मा पब्लिक सेक्टर अण्डरटेकिंग ऑफ इण्डिया (बीपीपीआई) ने डाॅ.सुशीला तिवारी चिकित्सालय में स्वयं जन औषधि केन्द्र संचालन की स्वीकृति दी। अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह से होगा संचालित।

दरअसल बंसल ने सीईओ बीपीपीआई को चार माह पूर्व सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी में स्वयं प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र के संचालन हेतु पत्र प्रेषित किया था, साथ ही लगातार उनसे दूरभाष पर वार्ता भी की। जिलाधिकारी ने सीइओ को बताया कि हल्द्वानी कुमाऊंं का प्रवेश द्वार है। यहांं पहाड़ी जनपदों बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, पिथौरागढ़ से भी मरीज उपचार हेतु आते हैं क्योंकि पर्वतीय जनपदों की अपेक्षा यहाॅ बेहतर चिकित्सा सुविधाऐं हैं। इसलिए डाॅ.सुशीला तिवारी चिकित्सालय में बीपीपीआई के माध्यम से जन औषधि केन्द्र संचालित करने का अनुरोध किया। जिसे बीपीपीआई द्वारा स्वीकृति प्रदान की व अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह से संचालित होगा। जिलाधिकारी बंसल ने कहा कि जन औषधि केन्द्र का शुभारंभ शीघ्र ही मुख्यमंत्री द्वारा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि बीपीपीआई द्वारा संचालित यह प्रदेश का प्रथम व देश का चौथा जन औषधि केन्द्र होगा। जिसे एक आदर्श जन औषधि केन्द्र के रूप में संचालित किया जायेगा।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...