Skip to Content

Uttarakhand यहां घूमते दिखे पांच-पांच तेंदुए, लोग दिन में भी अकेले घर से निकलते डर रहे, इलाके में दहशत

Uttarakhand यहां घूमते दिखे पांच-पांच तेंदुए, लोग दिन में भी अकेले घर से निकलते डर रहे, इलाके में दहशत

Closed
by July 16, 2020 All, News

उत्तराखंड में तेंदुऐ के इंसानों पर हमले के मामले बढ़े हैं, इस सबके बीच सोचिए अगर आपके इलाके में 5-5 तेंदुए घूमते हुए दिखाई दे रहे हों तो उस इलाके की हालत कैसी होगी। ऐसा ही हाल बना हुआ है उत्तराखंड के नैनीताल जिले के नैनीताल और काठगोदाम के आसपास के इलाकों में, यहां रात में तेंदुए कभी तीन और कभी दो और कभी तो 5-5 के झुंड में घूमते हुए दिखाई देते हैं। इससे पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। वन विभाग की ओर से यहां ट्रैप कैमरे और पिंंजड़े लगाए गए हैं। ट्रैप कैमरे में तेंदुए की मूवमेंट कई बार कैद हुई है, लेकिन कोई तेंदुआ अभी तक पकड़ में नहीं आया है। एक तेंदुआ तो पिंजड़े में रखी हुई बकरी को खा गया, लेकिन उसके बावजूद भी पकड़ में नहीं आया।

रेंजर बीएस मेहता ने बताया कि नैनीताल रोड पर भुजियाघाट, ज्योलीकोट, लमजला, सूर्यागांव यानी करीब दस किमी के दायरे में अलग-अलग समय पर पांच तेंदुओं का मूवमेंट लंबे समय से दिख रहा है। आपको बता दें कि काठगोदाम और इस इलाके में तेंदुआ अभी तक 2 महिलाओं का शिकार कर चुका है। रानी बाग इलाके में तेंदुए को आदमखोर घोषित किया गया, एक भूतपूर्व फौजी ने तेंदुए को गोली भी मार दी, लेकिन तेंदुआ घायल होकर जंगल की ओर भाग गया और उसका शव बरामद नहीं हो पाया। इलाके में वन विभाग की ओर से प्रोफेशनल शिकारी भी तैनात किए गए हैं, लेकिन इलाके में तेंदुए का खौफ बना हुआ है। इस सब के बीच रात के वक्त इस इलाके में गाड़ियों में इधर उधर जाने वालों ने कई बार अपने मोबाइल से घूमते हुए तेंदुए के वीडियो भी बनाया है। ये वीडियो और फोटो इस इलाके में काफी वायरल हो रहे हैं, लोग रात के वक्त जल्द अपने घरों में दुबक रहे हैं। दिन के वक्त भी लोग अकेले एकांत इलाकों में जाने से बच रहे हैं, जानवरों के चारे के लिए जंगल में जाने वाली महिलाओं मैं भी खौफ बना हुआ है। तेंदुए ने काठगोदाम के गौला पार के जंगल में एक ऐसी ही महिला को अपना शिकार भी बनाया था।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...