Skip to Content

पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी रशीद को सेना ने किया ढेर, एक जैश कमांडर भी मारा गया

पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी रशीद को सेना ने किया ढेर, एक जैश कमांडर भी मारा गया

Closed
by February 18, 2019 News

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला सुरक्षाबलों ने ले लिया है। जिस आतंकी कामरान उर्फ गाजी राशिद ने पुलवामा हमले की साजिश रची थी, सुरक्षाबलों ने उसे मौत के घाट उतार दिया है। पांच दिनों से गाजी भागने की कोशिश कर रहा था। सोमवार को पुलवामा में करीब 11 घंटे तक चले एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को मारा, इसमें गाजी भी शामिल था। उसके अलावा यहां जैश का एक और कमांडर हिलाल अहमद भी मारा गया है। सुरक्षाबलों ने यहां एक बिल्डिंग को ही उड़ा दिया, जहां आतंकी छिपे बैठे थे। देर रात को इस ऑपरेशन को 55 आरआर, सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने मिलकर चलाया।

जम्मू-कश्मीर के पूर्वी डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि वह सुरक्षाबलों को बधाई देना चाहते हैं कि उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमांइड को ढेर कर दिया है। सोमवार सुबह पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन छेड़ दिया, इस एनकाउंटर में 2-3 आतंकियों को घेरा गया। इसमें जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर कामरान भी घिरा था, कामरान कई हमलों का मास्टरमांइड रह चुका है, जिसमें हाल ही में हुआ पुलवामा आतंकी हमला भी शामिल है।

सर्च ऑपरेशन देर रात 12 बजे से चल रहा था, पूरी रात दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। इलाके को घेर कर गांव वालों को बाहर निकाला जा रहा है। इस मुठभेड़ में मेजर वी एस डोंडियाल, हेड कॉन्स्टेबल सेवा राम, सिपाही अजय कुमार और सिपाही हरी सिंह शहीद हुए हैं। एक जवान घायल है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस एनकाउंटर में एक स्थानीय नागरिक की मौत हो गई है। एहतियात के तौर पर पुलवामा जिले में इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

Mirror News

Previous
Next