Skip to Content

उत्तराखंड के लिए बड़ा दिन, सबसे ज्यादा फिल्म फ्रैंडली राज्य का मिला पुरस्कार

उत्तराखंड के लिए बड़ा दिन, सबसे ज्यादा फिल्म फ्रैंडली राज्य का मिला पुरस्कार

Closed
by August 9, 2019 All, News

उत्तराखंड के लिए आज बड़ा दिन है, दिल्ली में घोषित राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में उत्तराखंड को सबसे ज्यादा फिल्म फ्रैंडली राज्य का पुरस्कार मिला है, ये पुरस्कार पिछले कुछ दिनों में उत्तराखंड में लगातार बढ़ती राष्ट्रीय फिल्मों की शूटिंग और फिल्म शूटिंग के लिए यहां मिल रहे प्रोत्साहन को देखते हुए मिला है। फिलहाल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की दिल्ली में घोषणा की गई है, पुरस्कार बाद में एक समारोह में दिये जाएंगे।

इसके अलावा बेस्ट हिंदी फिल्म का अवार्ड आयुष्मान खुराना की फिल्म अंधाधुन्द को मिला है,
‘बंकर: द लास्ट ऑफ द वाराणसी वीवर्स’ को बेस्ट आर्ट ऐंड कल्चर फिल्म का अवार्ड मिला है।
‘हामिद’ को बेस्ट उर्दू फिल्म का अवार्ड दिया गया है। वहीं सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री: ‘बधाई हो’ के लिए सुरेखा सिकरी, बेस्ट सामाजिक फिल्म पैडमैन, सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायक (पुरुष) का पुरस्कार अरिजीत सिंह को दिया जाएगा। वहीं अंधाधुंध को सर्वश्रेष्ठ हिंदी सिनेमा के ख़िताब से नवाज़ा जाएगा। वहीं गुजराती फिल्म ‘अलारू’ को साल 2018 के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म और आयुष्मान खुराना (अंधाधुन) और विक्की कौशल (‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक) को संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार की घोषणा हुई है।

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार साल 1954 से दिए जा रहे हैं। इन्हे फीचर फिल्म, गैर फीचर फिल्म और सिनेमा पर श्रेष्ठ लेखन के लिए दिए जाते हैं।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next