Skip to Content

उत्तराखंड – अब  देहरादून में पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी छात्राओं ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

उत्तराखंड – अब देहरादून में पुलवामा हमले के बाद कश्मीरी छात्राओं ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

Closed
by February 17, 2019 News

प्रेमनगर क्षेत्र में निकाले जा रहे कैंडल जुलूस को देखकर हॉस्टल की छत से कुछ छात्राओं ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। इससे गुस्साए लोग हॉस्टल के सामने ही जम गए और प्रदर्शन करने लगे। कुछ लोगों ने हॉस्टल में दाखिल होने का प्रयास भी किया, मगर थोड़ी देर बाद ही वहां पहुंची पुलिस ने उन्हें रोक लिया। मौके पर पांच-छह थानों की फोर्स को तैनात कर दिया गया। हालांकि, पुलिस अधिकारी ऐसी किसी नारेबाजी की बात से इंकार कर रहे हैं। 

नारे लगाने वाली छात्राएं कश्मीर मूल की बताई जा रही हैं। शनिवार सुबह करीब साढ़े दस बजे प्रेमनगर क्षेत्र में कुछ लोग और छात्र पुलवामा हमले के विरोध में कैंडल मार्च निकाल रहे थे। मार्च जैसे ही एक हॉस्टल के सामने पहुंचा तो छत पर मौजूद कुछ छात्राओं ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी। इस पर लोग वहां हंगामा करने लगे और हॉस्टल के बाहर धरने पर बैठ गए।

 मामला बढ़ते देख वहां प्रेमनगर की झाजरा चौकी से फोर्स पहुंच गई। कुछ देर बाद वहां पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चौबे और अन्य अधिकारी भी पहुंच गए। उन्होंने लोगों को समझा बुझाकर शांत किया और मामले में कार्रवाई का भरोसा दिलाया। हालांकि, इस संबंध में जब एसएसपी निवेदिता कुकरेती से जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने इंकार कर दिया। कहा कि इस तरह की कोई बात सामने नहीं आई है।

जुलूस में शामिल लोग केवल कल सोशल मीडिया पोस्ट से गुस्साए हुए थे, लिहाजा उन्होंने हॉस्टल के बाहर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मामला पुलिस ने वहीं सुलझा दिया था। इधर, पुलिस तो इंकार कर रही है, मगर स्थानीय लोग इस बात की पुष्टि कर रहे हैं। उन्होंने बाकायदा इस घटना के संबंध में अपने हस्ताक्षरों वाला एक कागज भी सोशल मीडिया पर वायरल किया है। देर रात तक स्थिति सामान्य बनी हुई थी और क्षेत्र में पीएसी और पुलिस तैनात थी। News Source-Amarujala

Previous
Next