Skip to Content

पहाड़ से निकला होटल में काम करने, चीन पहुंचकर बना फिल्म हीरो और कई रेस्टोरेंट का मालिक

पहाड़ से निकला होटल में काम करने, चीन पहुंचकर बना फिल्म हीरो और कई रेस्टोरेंट का मालिक

Closed
by September 3, 2019 News

एक लड़के ने पहाड़ छोड़ा और वो मुंबई जाकर होटलों में काम करने लगा, कई सालों तक मेहनत करने के बाद उसकी किस्मत उसे चीन लेकर पहुंची और आज वो चीनी फिल्मों में अभिनय भी कर रहा है, साथ ही चीन में कई भारतीय रेस्टोरेंट्स का मालिक भी है ! आइए जानते हैं इस व्यक्ति के बारे में!

हम बात कर रहे हैं देव रतूड़ी की। टिहरी गढ़वाल के केमरिया सौड़ गांव में जन्मे और चमियाला इंटर कालेज से हाईस्कूल की पढ़ाई करने के बाद 1995 में दिल्ली में एक डेयरी में 400 रुपये से नौकरी शुरू की, कुछ होटलों में भी काम किया। हिंदुस्तान अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार देव 1998 में मुंबई अपने भाई के पास चले गए। भाई  बालीवुड के चरित्र अभिनेता पुनीत इस्सर के ड्राइवर थे। कुछ समय बाद वर्ष 2005 में चीन के शियान शहर में होटल वेटर की नौकरी करने का मौका मिला और चले गए। चीनी भाषा सीखी तो वहां होटल में तरक्की के विकल्प खुल गए। इसी दौरान वर्ष 2013 तक जर्मन रेस्त्ररा और अमेरिकन रेस्तरां में मौका मिला और अब तक वेतन तीन लाख रुपये तक पहुंच गया।

देव रतूड़ी को वर्ष 2013 में शियान में बन रहे एक मॉल में भारतीय रेस्त्रां खोलने का मौका मिला। पैसा था नहीं तो पुराने मालिक रामकुमार यादव से सहयोग मांगा। उन्होंने भी बड़ा दिल दिखाते हुए फाइनेंस कर दिया। इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस वक्त शियान में रेडफोर्ट रेस्त्ररां जानमाना भारतीय रेस्त्रां है। आज वहां इस नाम से वहां चार रेस्तरां हैं। इसके बाद अंबर नाम से तीन और रेस्तरां भी देव रतूड़ी ने खोले हैं। हिंदुस्तान अखबार की रिपोर्ट के अनुसार देव ने चीन की कई फिल्मों में काम किया है। हॉलीवुड की आयरन स्काई फिल्म में भी मौका मिला है। यह फिल्म जल्द रिलीज होगी। चीन की एक बड़ी फिल्म रिपब्लिक ऑफ चायना एजेंट भी वर्ष 2020 में रिलीज होगी। एक बिग हार्बर नाम से टीवी सीरीज भी जल्द टेलीकास्ट होने वाला है।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...