Skip to Content

पहाड़ पर हाल के दिनों में सबसे खतरनाक बस हादसा, 12 लोगों की मौत, कई घायल

पहाड़ पर हाल के दिनों में सबसे खतरनाक बस हादसा, 12 लोगों की मौत, कई घायल

Closed
by April 27, 2019 News

पहाड़ों पर सड़कों पर यात्रा करना इतना सरल नहीं होता, यहां थोड़ी सी चूक भी बड़ी घटना को अंजाम दे सकती है। गलती चाहे वाहन चालक की हो या फिर यातायात व्यवस्था और नियंत्रण की, जान आम लोगों की ही जाती है। पहाड़ों पर यातायात के लिए उपयोग में आने वाले छोटे वाहनों की दुर्घटना आए दिन सुर्खियों में रहती है और कई बार यातायात के काम में आने वाली बस दुर्घटना काफी दर्दनाक होती है और उसमें कई लोगों की मौत हो जाती है । शनिवार शाम को भी पहाड़ पर एक ऐसे ही बस दुर्घटना घटी जिसमें 12 लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए, ये बस सड़क से 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में पंचपुला पुल के पास एक बस के शनिवार शाम को 200 फुट गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार 12 यात्रियों की मौत हो गई। यह हादसा डलहौजी उपमंडल के बानीखेत के पास हुआ । यह बस डलहौजी से पंजाब के पठानकोट जा रही थी।

यह हादसा देर शाम को हुआ, इसलिए राहत और बचाव अभियान को चलाने में भी काफी मुश्किलें आईं। अभी भी कुछ जख्मी लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है, हमारे राज्य उत्तराखंड में भी ऐसे हादसे होते रहते हैं । पहाड़ों में हादसे ना हों इसके लिए वाहन चालकों और वाहन मालिकों को यातायात नियम और दूसरी सावधानियां बरतनी होंगी, वहीं यातायात नियंत्रण और व्यवस्था प्रशासन को भी ऐसे इंतजाम करने होंगे जिससे कि दुर्घटनाओं को नियंत्रित किया जा सके।

(उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए आप नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...