Skip to Content

उत्तराखंड : हर साल टॉप 25 मेधावी छात्रों की आधी फीस होगी वापस, मेडिकल या अन्य व्यवसायिक कोर्स भी शामिल

उत्तराखंड : हर साल टॉप 25 मेधावी छात्रों की आधी फीस होगी वापस, मेडिकल या अन्य व्यवसायिक कोर्स भी शामिल

Closed
by October 19, 2019 News

उत्तराखंड में हर साल प्रदेश के टॉप 25 मेधावी छात्र-छात्राओें की आधी फीस वापस होगी। इसमें मेडिकल या कोई अन्य व्यवसायिक कोर्स कर रहे विद्यार्थी भी शामिल रहेंगे।

यह घोषणा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की, रावत शुक्रवार को पटेलनगर स्थित राजकीय दून मेडिकल कॉलेज के प्रथम वार्षिकोत्सव फोर्निक्स-2019 को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने बताया कि शीघ्र ही राज्य में रेजिडेंशियल कालेज की स्थापना होगी जिसमें मेधावी छात्रों को प्रवेश दिया जायेगा, प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देना हमारी प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जयहरीखाल, पौड़ी में अगले साल से एक हाईटेक आवासीय विद्यालय खुल जाएगा, जो छठी कक्षा से शुरू होगा और इसमें मेधावी और आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को भी प्रवेश दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने ये भी बताया कि निरंजनपुर सब्जी मंडी को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा और इसकी जगह पर मेडिकल कॉलेज का अस्पताल बनाया जाएगा, अभी कॉलेज और अस्पताल दूर होने से कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं, इस परियोजना पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...