Skip to Content

उत्तराखंड की बेटी होली मनाने के ठीक बाद निकल गई एक खतरनाक अभियान में, सफलता कर देगी देश का नाम रोशन

उत्तराखंड की बेटी होली मनाने के ठीक बाद निकल गई एक खतरनाक अभियान में, सफलता कर देगी देश का नाम रोशन

Closed
by March 31, 2019 All, News

इसी मंगलवार को उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने पर्वतारोही अमीषा चौहान को माउंट एवरेस्ट अभियान के लिए रवाना किया। अमीषा 28 मार्च को माउंट एवरेस्ट पर विजय के लिए अभियान शुरू कर चुकी हैं। राज्यपाल ने उन्हें शुभकामनाएं दी। कहा कि उनके प्रयासों से राज्य के युवाओं विशेषकर बालिकाओं को साहसिक खेलों में भाग लेने की प्रेरणा मिलेगी। दून की बेटी अमीषा पूर्व में अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची माने जाने वाली पर्वत चोटी माउंट किलिमंजारो और यूरोपीयन महाद्वीप की सबसे ऊंची पर्वत चोटी में शामिल माउंट एलब्रज को सफलतापूर्वक फतह कर चुकी हैं। 

टिहरी गढ़वाल की धनौल्टी तहसील के भनस्वाडी गांव निवासी अमीषा चौहान ने यूरोप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रस पर पर्वतारोहण कर नया कीर्तिमान भी पूर्व में स्थापित कर चुकी हैं। आईटी कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी कर चुकी अमीषा का मानना है कि साहसिक कार्यों के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। इसके लिए सरकार को भी कारगर कदम उठाने चाहिए। वह अपने इन साहसिक अभियानों की सफलता का श्रेय पिता लेफ्टिनेंट (सेवानिवृत्त) रविंद्र सिंह चौहान समेत अन्य परिजनों को देती हैं।

अब चूंकि अमीषा इस वक्त एवरेस्ट पर्वत को फतह करने के अपने अभियान में लगी हुई हैं, ऐसे में उनके अभियान की सफलता के लिए हम भी उनको शुभकामनाएं देते हैं। इस अभियान की सफलता के बाद अमीषा न सिर्फ उत्तराखंड का बल्कि पूरे देश का नाम दुनिया में रोशन करेंगी।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next