Skip to Content

मेरी सरकार ने नये भारत के निर्माण के लिए प्रभावी प्रयास किए – पीएम मोदी

मेरी सरकार ने नये भारत के निर्माण के लिए प्रभावी प्रयास किए – पीएम मोदी

Closed
by March 31, 2019 News

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि उनकी सरकार ने नये भारत के निर्माण के लिए प्रभावी प्रयास किए हैं। नई दिल्‍ली में एक प्राइवेट टीवी चैनल के कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि दुनिया में पिछले पांच साल में भारत की हैसियत बढ़ने से बहुत बड़ा बदलाव आया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत, जलवायु परिवर्तन, मिसाइल टेक्‍नोलोजी, आर्थिक अपराधियों और आतंकवाद जैसे मुद्दों से निपटने में वैश्विक व्‍यवस्‍था के नियम बनाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्‍होंने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में दुनिया, भारत के साथ खड़ी है।

मोदी ने भ्रष्‍टाचार पर काबू पाने और विदेशों से भारतीयों का काला धन वापस लाने के सरकार के प्रयासों का ब्‍यौरा दिया। उन्‍होंने बताया कि स्‍विट्जरलैंड के बैंकों में भारतीयों के काले धन के बारे में जानकारी इस वर्ष से मिलनी शुरू हो जायेगी।

मोदी ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह अपने शासनकाल में विदेशों में काला धन जमा करने वालों और सरकारी बैंकों से बड़े ऋण लेकर भुगतान न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहा। मोदी ने कहा कि इसमें सबसे बड़ी बाधा बना सत्ता चलाने वालों का भ्रष्ट आचरण। और भ्रष्टाचार रुपये पैसों तक सीमित नहीं रहा, निर्णय प्रक्रिया में, प्रायुरिटी में हर जगह पर ही इसने अपनी जगह दिखाई, स्वयं हित को देश हित से ऊपर रखा, जिसकी नीयत देश के टैक्स पेयर के पैसे पर डोल रही हो, जो सिर्फ अपनी नहीं, अपने आने वाली पीढ़ियों के लिए भी इंतजाम करना चाहता हो, वो ईमानदार व्यवस्था का निर्माण कभी नहीं कर सकता।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Follow us on Social Media