Skip to Content

उत्तराखंड का अमरनाथ, सरकार के रवैये से आहत लोगों ने खुद शुरू कर दी यात्रा

उत्तराखंड का अमरनाथ, सरकार के रवैये से आहत लोगों ने खुद शुरू कर दी यात्रा

Closed
by April 30, 2019 News

उत्तराखंड में भी अमरनाथ जैसा बर्फ का शिवलिंग बनता है जो हाल के दिनों में ही सुर्खियों में आया है । राज्य प्रशासन ने यहां पर जम्मू-कश्मीर के अमरनाथ जैसे ही यात्रा शुरू करने का प्रस्ताव बनाया ताकि यहां पर्यटकों को आकर्षित किया जा सके । पर ये विडंबना ही है कि अभी तक प्रशासन यहां यात्रा शुरू नहीं करवा पाया, जिसको देखते हुए अब स्थानीय लोगों ने ही खुद यहां यात्रा शुरू कर दी है ।

ये जगह है उत्तराखंड के नीती घाटी स्थित बाबा बर्फानी के नाम से प्रसिद्ध टिम्मरसैंण महादेव  गुफा । यहां राज्य सरकार ने पहले फरवरी से यात्रा शुरू करने की तैयारी की लेकिन बर्फ ज्यादा होने के कारण यहां यात्रा शुरू नहीं हो सकी, उसके बाद मार्च की तारीख रखी गई, लेकिन चुनाव आचार संहिता को देखते हुए प्रशासन अभी तक भी यहां यात्रा शुरू नहीं करवा सका । इसको देखते हुए नीती घाटी के कई ग्रामीणों ने जोशीमठ के नगर पालिका अध्यक्ष शैलेंद्र पंवार, पूर्व राज्य मंत्री ठाकुर सिंह राणा, हरीश भंडारी, प्रकाश रावत और लक्ष्मण फरकिया के साथ मिलकर ये यात्रा शुरू कर दी है ।

उधर प्रशासन का कहना है कि चीन सीमा का मामला होने के कारण ये यात्रा संवेदनशील है, ऐसे में लोगों को प्रशासन के विश्वास में लेकर और साथ में लेकर ये यात्रा शुरू करनी चाहिए थी । लोगों का कहना है कि नीति घाटी में ये यात्रा शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, ऐसे में प्रशासन को लापरवाही नहीं करनी चाहिए और इस यात्रा को गंभीरता से लेना चाहिए ।

( उत्तराखंड के नंबर एक न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...