Skip to Content

उत्तराखंड में भी अब अपना एरोप्लेन रेस्टोरेंट, गढ़वाली और कुमाऊंनी व्यंजन भी होंगे उपलब्ध

उत्तराखंड में भी अब अपना एरोप्लेन रेस्टोरेंट, गढ़वाली और कुमाऊंनी व्यंजन भी होंगे उपलब्ध

Closed
by April 20, 2019 News

उत्तराखंड के लिए एक अच्छी खबर है बहुत ही जल्द यहां भी विदेशों की तरह एरोप्लेन रेस्टोरेंट होगा ! जी हां एक ऐसा रेस्टोरेंट जिसमें आप ना सिर्फ एरोप्लेन के मजे ले सकेंगे बल्कि यहां आपको हर तरह के भोजन के साथ साथ उत्तराखंड के स्थानीय व्यंजन भी उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है । इस तरह के रेस्टोरेंट किसी एरोप्लेन में बने होते हैं, एरोप्लेन उड़ता नहीं है लेकिन यहां पर सारी व्यवस्थाएं एरोप्लेन की तरह होती हैं, यानीकि एरोप्लेन का मैनेजर कैप्टन की भूमिका में होता है और वेटर एयर होस्टेस की ड्रेस में। इस तरह के रेस्टोरेंट विदेशों में काफी हैं और भारत में भी पंजाब और हरियाणा में एक दो जगह इस तरह के रेस्टोरेंट खोले गए हैं। अब जल्द ही हरिद्वार देहरादून हाईवे पर मोहकमपुर फ्लाईओवर के पास ऐसा रेस्टोरेंट बन कर तैयार है जो अगले एक-दो महीने में सेवा देने के लिए तैयार हो जाएगा।

इस रेस्टोरेंट के आसपास बच्चों के खेलने के लिए भी स्थान बनाया गया है, आपको बता दें कि दरअसल यह एक एरोप्लेन है जिसे रेस्टोरेंट का रूप दिया गया है। इसके अंदर 72 लोगों के बैठने की व्यवस्था है और इसके अंदर जाने से पहले आपको बोर्डिंग पास लेना पड़ेगा और ठीक वैसे ही इसके अंदर इंट्री होगी जैसे किसी एरोप्लेन के अंदर उड़ान भरने से पहले एंट्री होती है। इस रेस्टोरेंट में देश-विदेश की क्युजीन के अलावा कुमाऊनी और गढ़वाली डिश भी उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। इस रेस्टोरेंट को निजी रूप से एसके रस्तोगी, ऋषभ शर्मा और रीमा पार्टनरशिप में बना रहे हैं। 

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके अपडेट पाने के लिये आप नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...