Skip to Content

उत्तराखंड में नेपाल सीमा से घुसी पाकिस्तानी महिला, पूछताछ में हो रहे सनसनीखेज खुलासे

उत्तराखंड में नेपाल सीमा से घुसी पाकिस्तानी महिला, पूछताछ में हो रहे सनसनीखेज खुलासे

Closed
by July 15, 2019 All, News

उत्तराखंड की नेपाल सीमा से भारत में घुसी एक पाकिस्तानी मूल की महिला के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मचा हुआ है, ये महिला शुक्रवार को भारत-नेपाल बस के जरिए उत्तराखंड के चंपावत जिले के बनबसा सीमा से भारत में दाखिल हुई, सीमा पर बस की चैकिंग के दौरान शक होने पर महिला को बनबसा में उतार लिया गया और उससे फिलहाल भारतीय एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं ।

फरीदा मलिक नाम की ये महिला पाकिस्तानी मूल की अमेरिकी नागरिक है जो बिना पासपोर्ट और वीजा के भारतीय सीमा पार कर बस के जरिए दिल्ली जाने की फिराक में थी, महिला से मिली जानकारी के अनुसार महिला पहले भी वो कई बार अवैध तरीके से भारत की यात्रा कर चुकी है । दरअसल आईबी की ओर से अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें कहा गया था कि नेपाल के रास्ते आईएसआई की कुछ महिला एजेंट भारत में घुसने की फिराक में हैं, इस अलर्ट को देखते हुए फरीदा मलिक की गिरफ्तारी को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है । महिला ने अपना नाम फरीदा मलिक (50) पुत्री सुल्तान अख्तर मलिक बताते हुए अमेरिकी नागरिक होना बताया । महिला का कहना था कि वह अपना पासपोर्ट काठमांडू में भूल आई है। वह पाकिस्तान के कराची में 1968 में पैदा हुई और 16 वर्ष बाद यूएसए के वाशिंगटन रहने चली गई । जहां 1992 में उसे यूएसए की नागरिकता मिल गई थी । लेकिन फरीदा भारत आने को लेकर कई सवालों के सही जवाब नहीं दे पा रही है, उसके खिलाफ 3 पासपोर्ट अधिनियम 1920 और 14 विदेशी अधिनियम 1946 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है । वहीं फरीदा के बार-बार भारत आने को देखते हुए राष्ट्रीय स्तर की खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट पर हैं और जल्द ही आईबी भी उसको अपनी कस्टडी में लेकर पूछताछ कर सकती है ।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज, व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Previous
Next
Loading...
Loading...