Skip to Content

पेटीएम उपयोग करने वाले सावधान, ये मैसेज आए तो पुलिस को बताएं, हैकरों ने कई लोग लूटे

पेटीएम उपयोग करने वाले सावधान, ये मैसेज आए तो पुलिस को बताएं, हैकरों ने कई लोग लूटे

Closed
by February 10, 2020 All, News

अगर आप पेटीएम का उपयोग करते हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि आजकल लोगों के मोबाइल पर पेटीएम ( Paytm) टीम के नाम पर एक मैसेज आ रहा है और इस मैसेज में बताए गए नंबर से संपर्क स्थापित करने के बाद कई लोगों के पेटीएम खाते खाली हो गए हैं। दरअसल हैकर आपके पेटीएम खाते में सैंध लगाकर आपकी सारी बचत को उड़ा सकते हैं।

आप इस खबर को पूरी पढ़िएगा तभी आप इस तरह की जालसाजी से बच सकते हैं। दरअसल सबसे पहले पेटीएम उपयोग करने वाले व्यक्ति के मोबाइल ( Mobile) पर एक मैसेज आ रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि आपका पेटीएम खाता ब्लॉक होने वाला है जिसके लिए आपको मैसेज में दिए गए मोबाइल नंबर पर कांटेक्ट करना होगा। आगे हम आपको दिखाएंगे कि यह मैसेज कैसा है…

यहां हम आपको इस तरह के मैसेज की स्क्रीनशॉट दिखा रहे हैं, ताकि इस तरह के मैसेज आने के बाद आप समझ सकें कि आपके खाते से सारे पैसे ( Money from account) उड़ाए जा सकते हैं। आइए आगे आपको बताते हैं कि जब आप मैसेज में दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन करते हैं तब क्या होता है….

इसके बाद जब आप दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन करते हैं तो वहां से आपको अपने मोबाइल पर एक ‘क्विक सपोर्ट’ नाम का ऐप ( App) डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है। जब आप इस ऐप को डाउनलोड करते हैं तभी एक लिंक आप को दिया जाता है जिस पर क्लिक करने के बाद आपके मोबाइल का पूरा नियंत्रण हैकर के हाथ में चला जाता है और वह आपके पेटीएम से सारे पैसे उड़ा लेता है। क्विक सपोर्ट नाम के ऐप को अभी तक लाखों लोगों ने डाउनलोड कर लिया है वही इस ऐप पर कई लोगों ने अपने रिव्यू भी लिखे हैं जिस पर बताया गया है कि इस एप से पैसे उड़ाए जा रहे हैं। ऐसे में आप सावधान रहें और अपने पेटीएम खाते के पैसे को बचाए रखें। अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें….Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें) 

Previous
Next
Loading...
Loading...