Skip to Content

विंग कमांडर अभिनंदन को दोस्त बुलाते हैं वीरप्पन, पत्नी के बारे में जानकर आपको गर्व होगा

विंग कमांडर अभिनंदन को दोस्त बुलाते हैं वीरप्पन, पत्नी के बारे में जानकर आपको गर्व होगा

Closed
by March 1, 2019 News

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। भारतीय सीमा में पाकिस्तानी लड़ाकू विमान घुस गये, उसे खदेड़ते हुए भारतीय वायुसेना का मिग 21 विमान क्रैश हो गया। इस विमान को भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान उड़ा रहे थे।

पाकिस्तान सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने एक वीडियो जारी किया। जिसमें अभिनंदन वर्तमान खुद को विंग कमांडर बता रहे थे, जिनका सर्विस नंबर 27981 है। पाकिस्तान ने दावा किया कि अभिनंदन को पाकिस्तान की सीमा के अंदर गिरफ्तार किया गया है। वहीं भारत के कड़े रूख के चलते पाकिस्तान को विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का फैसला लेना पड़ा ।

आपको बता दें कि अभिनंदन की पत्नी भी एयरफोर्स में रह चुकी है।

अभिनंदन की पत्नी भी एयरफोर्स में स्क्वाड्रन लीडर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभिनंदन की पत्नी का नाम तन्वी मारवाह है। वो भी एयरफोर्स में अफसर रह चुकी हैं। वो एयर फोर्स में स्क्वाड्रन लीडर के पद पर थीं। हाल ही में 20 जनवरी को तन्वी और अभिनंदन ने अपनी शादी की सालगिरह मनाई थी। इन दोनों का एक बेटा भी है जिसका जन्मदिन 15 जनवरी को था। अभिनंदन की मूछों के कारण उन्हें उनके साथी वीरप्पन के नाम से पुकारते हैं। बताया जाता है कि अभिनंदन बेहद ही अच्छे वक्ता भी हैं।

अभिनंदन के पिता भी एयर फोर्स में थे अफसर

अभिनंदन के पिता का नाम एस वर्तमान है। वो भी एयरफोर्स में थे। वो एयर मार्शल रहे हैं। साथ ही वो 2017 में मणि रत्नम की फिल्म कातरू वेलियिदई में से भी जुड़े रहे हैं। इस फिल्म की कहानी 1999 कारगिल युद्ध में पाकिस्तान में फंसे एक पायलट की थी। उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा की एक दिन उनका अपना बेटा ही पाकिस्तान की कैद में आ जाएगा।

पिता के पास 4000 घंटे से ज्यादा उड़ान भरने का अनुभव

अभिनंदन अपने पिता के नक्शे कदम पर चलकर 2004 में वायु सेना में आए थे। उनके पिता एस वर्तमान 1973 में फाइटर पायलट बने थे। वे देश के उन चुनिंदा पायलटों में शुमार हैं, जिनके पास 40 तरह के विमान और 4000 घंटे से ज्यादा उड़ान भरने का अनुभव है। वे करगिल युद्ध के दौरान मिराज स्क्वाड्रन के चीफ ऑपरेशन्स ऑफिसर थे।

( ये भी पढ़ें… पाकिस्तान पर भारत का कड़ा रुख जारी, पाकिस्तान लगातार बातचीत की लगा रहा है गुहार )

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next