Skip to Content

उत्तराखंड-जिम कॉर्बेट को भी पीछे छोड़ चुके लखपत रावत ने फिर लोगों को खतरे से बचाया और दूसरी बड़ी खबरें

उत्तराखंड-जिम कॉर्बेट को भी पीछे छोड़ चुके लखपत रावत ने फिर लोगों को खतरे से बचाया और दूसरी बड़ी खबरें

Be First!
by December 26, 2018 News

उत्तराखंड फोकस

आदमखोर गुलदारों और तेंदुओं का शिकार करने में जिम कॉर्बेट को भी पीछे छोड़ चुके उत्तराखंड के लखपत सिंह रावत ने एक बार फिर अपनी बहादुरी दिखाते हुए अल्मोड़ा के द्वाराहाट के बमनगांव और उसके आस-पास के इलाके में खौफ का पर्याय बन चुके गुलदार को मार गिराया है ।

आपको बता दें कि मिरर उत्तराखंड में कुछ दिनों पहले हमने आपको बताया था कि 18 दिसंबर को इस इलाके में हीरा देवी नाम की महिला और 23 दिसंबर को गोविंदी देवी नाम की महिला को इस गुलदार ने अपना शिकार बनाया था, जिसके बाद जाने-माने शूटर लखपत सिंह को गुलदार को मारने की जिम्मेदारी दी गई थी और मंगलवार देर शाम लखपत ने इस गुलदार को मौत के घाट उतार दिया। पेशे से शिक्षक लखपत अभी तक 46 गुलदारों का शिकार कर चुके हैं जबकि जिम कॉर्बेट ने 33 आदमखोर गुलदार मारे थे । उत्तराखंड की कुछ और खबरें राष्ट्रीय खबरों के बाद पढ़िये…..

राष्ट्रीय खबरें

1 उत्तर भारत में कोहरे और शीतलहर का प्रकोप जारी है, जम्मू-कश्मीर के लेह में माइनस 10 डिग्री तक तापमान पहुंच गया तो वहीं उत्तराखंड में अल्मोड़ा का न्यूनतम तापमान माइनस 2.1 तक पहुंच गया। उत्तर प्रदेश और हरियाणा में कोहरे के कारण हुए हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं दिल्ली में हवाई यातायात और पूरे उत्तर भारत में रेल यातायात पर इसका असर पड़ रहा है ।

2 पीएम मोदी ने असम में देश के सबसे लंबे बोगीबील रेल सह सड़क पुल का उद्घाटन किया, इस मौके पर मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अटल बिहारी वाजपेयी सरकार की कई योजनाएं लटका दी थीं, अगर अटल सरकार 2004 में फिर बनती तो इस पुल का उद्घाटन 2007-2008 में ही हो जाता ।

3 मध्यप्रदेश में कमलनाथ मंत्रीमंडल ने शपथ ले ली है, कुल 28 मंत्री बनाए गये हैं जिसमें से 9 मंत्री मालवा-निमाड़ से हैं । वहीं छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल मंत्रीमंडल को शपथ दिलाई गई, इसमें नौ मंत्री शामिल किये गये हैं ।

4 केन्द्रीय मंत्री जीतेन्द्र सिंह का कहना है कि सिविल सेवा के लिये अभ्यर्थियों की आयु घटाने का सरकार को कोई इरादा नहीं है, दरअसल नीति आयोग ने सिफारिश की थी कि सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों की आयु 30 साल से घटाकर 27 साल की जानी चाहिये ।

5 यूपी की नोएडा पुलिस ने इलाके के एक औद्योगिक क्षेत्र स्थित कंपनियों को चिठ्ठी लिखकर कर्मचारियों से खुले में नमाज पढ़ने से बचने की सलाह दी है। कंपनियों से कहा गया है कि मुस्लिम कर्मचारी जुमे की नमाज पार्क जैसे खुले एरिया में न पढ़ें।

6 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा है कि अगर प्रदूषण ने आपात स्तर पार किया तो , ऑड-ईवन ट्रैफिक व्यवस्था लागू की जा सकती है ।

7 पंजाब नेशनल बैंक को अरबों का चूना लगाने वाले मेहुल चौकसी ने अदालत को भेजे पत्र में कहा है कि स्वास्थ्य कारणों से वो भारत नहीं आ सकता और प्रवर्तन निदेशालय उसके पक्ष को ठीक से अदालत में नहीं रख रहा है, जबकि वो रिण वापसी के लिए बातचीत कर रहा है, दरअसल ईडी ने अदालत में उसे भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने के लिये याचिका दायर की है ।

उत्तराखंड की खबरें

1 देहरादून के थाना राजपुर क्षेत्र के एक नशा मुक्ति केन्द्र से 41 युवक फरार हो गए हैं, जिनमें से मंगलवार देर रात तक 8 लोगों को पुलिस ने बरामद कर लिया है, बाकी लोगों की तलाश जारी है ।

2 हरिद्वार में बसों में बिठाकर देहरादून ले जाये जा रहे 300 बच्चों को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रोककर खूब हंगामा किया, इनका आरोप था कि इन बच्चों को धर्मपरिवर्तन के लिये क्रिसमस के दिन देहरादून ले जाया जा रहा है, पुलिस ने बीच-बचाव किया और वो बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के आरोपों की जांच कर रही है।

3 बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए 30 दिसंबर तक प्रदेश में सेल्फी विद कमल अभियान की शुरुआत की है, अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कमल के साथ सेल्फी लेकर की । वहीं कांग्रेस में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के गठन की कवायद तेज हो गई है, इसके लिये प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह अपनी टीम बनाने के लिये प्रदेश और राष्ट्रीय नेताओं से लगातार विचार विमर्श कर रहे हैं ।

अंतर्राष्ट्रीय खबर

चीन के फुजियान प्रांत में एक व्यक्ति ने बस को हाइजैक कर राहगीरों को रौंद दिया। इस घटना में मंगलवार को 8 लोगों की मौत हो गई और 22 लोग घायल हो गए। हमलावर ने बस ड्राइवर पर हमला कर दिया था और बस राहगीरों पर जा चढ़ी। 

Editorial Panel , Mirror

Previous
Next

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Loading...
Loading...