Skip to Content

मोदी ने की विश्व समुदाय से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की अपील, पीएम को मिला सियोल शांति पुरस्कार

मोदी ने की विश्व समुदाय से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की अपील, पीएम को मिला सियोल शांति पुरस्कार

Closed
by February 22, 2019 News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साउथ कोरिया के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को फिर से आतंकवाद का मुद्दा उठाया। पीएम मोदी ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद हम आतंकवाद के खिलाफ अपने द्विपक्षीय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और समन्वय को और अधिक मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि वैश्विक समुदाय भी बातों से आगे बढ़ कर, इस समस्या के विरोध में एकजुट हो कर कार्रवाई करे। 

मोदी ने कहा कि सियोल ओलंपिक के कुछ सप्ताह पहले, अल-कायदा नामक एक संगठन का गठन किया गया था। आज कट्टरता और आतंकवाद वैश्विक हो गए हैं और विश्व शांति और सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं।

मोदी ने कहा कि सियोल शांति पुरस्कार के लिए मुझे जो एक करोड़ 30 लाख रुपये की धनराशि मिली है इसको मैं गंगा नदी को साफ करने वाले प्रोजेक्ट नमामि गंगे को समर्पित करता हूं, सियोल शांति पुरस्कार की स्थापना 1988 में सियोल में आयोजित 24वें ग्रीष्मकालीन ओलंपिक की सफलता के उपलक्ष्य में की गई थी। गेम्स महात्मा गांधी के जन्मदिन पर समाप्त हुए थे। खेलों में कोरियाई संस्कृति का सबसे अच्छा प्रदर्शन किया गया और कोरियाई अर्थव्यवस्था को सफलता मिली थी।

( उत्तराखंड के नंबर वन वेब न्यूज़ पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next