Skip to Content

जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर जनरल रावत का बयान, सेना की तैनाती पर कही ये बात

जम्मू-कश्मीर की स्थिति को लेकर जनरल रावत का बयान, सेना की तैनाती पर कही ये बात

Closed
by August 13, 2019 News

थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने जम्मू और कश्मीर की स्थिति पर कहा है कि सेना किसी भी तरह की परिस्थिति के लिए तैयार है। साथ ही उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर सेना की तैनाती की गई है। और इसे लेकर किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

जनरल रावत ने कहा कि हम जम्मू-कश्मीर में सभी के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं। इस सबके बीच सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उसके सैनिक हाई अलर्ट पर हैं और सीमावर्ती क्षेत्रों में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार हैं। साथ ही कहा कि जम्मू क्षेत्र में स्थिति शांतिपूर्ण है।

इस सबके बीच जम्मू-कश्‍मीर में स्थिति सामान्‍य हो रही है। प्रशासन ने कहा है कि श्रीनगर के चार बड़े अस्‍पतालों में पर्याप्‍त चिकित्‍सा सुविधा उपलब्‍ध है। 5 से 11 अगस्‍त की अवधि के दौरान इन अस्‍पतालों में करीब साढ़े 13 हजार रोगी उपचार के लिये आये। चौदह सौ से अधिक रोगियों को भर्ती कराया गया और छह सौ ऑप्‍रेशन किये गये। राज्‍यपाल के सलाहकार विजय कुमार और स्‍वास्‍थ्‍य सचिव अटल डुल्‍लू समेत स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने कुपवाड़ा, हंदवाड़ा, सोपोर, बांदीपोरा, अनन्‍तनाग और श्रीनगर के अस्‍पतालों का दौरा किया और दवाईयों की आपूर्ति का जायजा लिया। बताया गया है कि अस्‍पतालों में पर्याप्‍त मात्रा में दवाइयां उपलब्‍ध हैं और इंसुलिन और अन्‍य जीवनरक्षक दवाओं की कोई कमी नहीं है। राज्य के प्रमुख सचिव ने बताया कि नैशनल हाइवे भी सामान्य तरह से काम कर रहे हैं। घाटी में हालात सामान्य हो रहे हैं। श्रीनगर में लोग अन्य दिनों की तरह ही अपने रोजमर्रा के कामकाज निपटा रहे हैं।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज. व्यूज और समसामयिक विषयों के पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...