Skip to Content

मनी लॉन्ड्रिंग केस: दूसरे दिन रॉबर्ट वाड्रा से 9 घंटे तक चली पूछताछ

मनी लॉन्ड्रिंग केस: दूसरे दिन रॉबर्ट वाड्रा से 9 घंटे तक चली पूछताछ

Closed
by February 7, 2019 News

मनीलांड्रिंग केस में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने व्यावसायी रॉबर्ट वाड्रा से करीब 9 घंटे तक पूछताछ की। प्रियंका गांधी ने ईडी ऑफिस के बाहर से वाड्रा को पिक किया और उन्हें लेकर निकल गईं। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ब्रदर इन लॉ से बुधवार छह घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ हुई थी। इस दौरान जांचकर्ताओं ने उनके बयान रिकॉर्ड किया। कोर्ट की तरफ से वाड्रा को केन्द्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए दिए गए निर्देश के बाद यह पूछताछ की गई ।

ईडी के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया- “वाड्रा की तरफ से सवालों के दिए गए जवाबों की समीक्षा करने के बाद हम इस बात का फैसला करेंगे कि उन्हें क्या अगले दौर की पूछताछ के लिए बुलाया जाना चाहिए।” ऐसा माना जा रहा है कि गुरुवार यानि आज सुबह फिर उनसे पूछताछ की जाएगी। साथ ही, ऐसी कहा जा रहा है कि राजस्थान में वह ईडी अधिकारियों के सामने 12 फरवरी के एक अन्य मामले में भी पेश होंगे।

रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) उनके साथ सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर में आई और उन्हें जामनगर हाउस स्थित ईडी ऑफिस के बाहर उन्हें उतारकर वापस चली गई। लोकसभा चुनाव से पहले इस कदम को कांग्रेस और अन्य विपक्षियों के खिलाफ लोकसभा चुनाव से पहले इसे एक राजनीतिक संदेश माना जा रहा है।

लंदन से वापस लौटी प्रियंका ने रॉबर्ट वाड्रा के पक्ष में अपना समर्थन दिखाते हुए कहा- “वह मेरे पति हैं, वह मेरा परिवार है… मैं अपने परिवार का समर्थन करती हूं।”

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में जब प्रियंका से संवाददाताओं ने यह पूछा कि ईडी ऑफिस में अपने पति को साथ जाकर छोड़ने का क्या उनका कोई संदेश भेजना था। उनसे पूछा गया कि क्या ये राजनीतिक प्रतिशोध है, इसके जवाब में प्रियंका ने कहा- सभी जानते हैं कि ऐसा किसलिए किया जा रहा है।

ऐसा पहली बार है जब सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को वित्तीय अनियमितताओं को लेकर कथित आपराधिक आरोपों में जांच एजेंसी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना पड़ा। News source- Hindustan

(हमसे जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next