Skip to Content

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय वायु सेना ने किया हमला, 200 आतंकी मारे, पढ़िए पूरी खबर

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय वायु सेना ने किया हमला, 200 आतंकी मारे, पढ़िए पूरी खबर

Closed
by February 26, 2019 News

पुलवामा हमले (Pulwama Attack) के बाद भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) ने मंगलवार सुबह 3:30 पर एलओसी (LOC) के पार आतंकी कैंपों (Terrorist Attack) पर एक हजार किलो (1000 Kilo Bombs) के बम गिराए। न्यूज एजेंसी एएनआई ने वायुसेना के सूत्रों के हवाले से ट्वीट कर यह जानकारी दी। आतंकी कैंपों पर किए गए ये हमले मिराज-2000 (Mirage 2000) से किए गए।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि 12 मिराज-2000 विमानों से ये हमले किए गए जिसमें पूरी तरह आतंकी कैंप ध्वस्त हुए हैं। सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना के विमान मिराज-2000 द्वारा किए एलओसी पार आतंकी कैंपों पर हमले में तकरीबन 200-300 के मारे जाने की जानकारी है। भारतीय वायुसेना ने लेजर गाइडेड बमों का इस्तेमाल किया।

पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया है। सेना की मीडिया शाखा अंतर-सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है, ‘भारतीय वायुसेना के विमान मुजफराबाद सेक्टर से घुसे।  उन्होंने लिखा है, ‘भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत जवाब दिया। भारतीय विमान लौट गए।’News Source- Hindustan

Previous
Next
Loading...
Loading...