Skip to Content

बंगाल में हिंसा के बीच  लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान खत्म, मुंबई में सितारों के वोट

बंगाल में हिंसा के बीच लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान खत्म, मुंबई में सितारों के वोट

Closed
by April 29, 2019 News

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए आज मतदान खत्म हो गया । इस चरण के लिए प्रचार अभियान शनिवार शाम समाप्त हो गया था। सभी दलों के शीर्ष नेताओं समेत पार्टी प्रत्याशियों ने मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था।

चौथे चरण में कुल 9 राज्यों के 71 सीटों पर चुनाव हुआ । इस चरण में करीब 12 करोड़ 79 लाख मतदाता थे, 945 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला EVM में बंद हो गया। चौथे चरण में 7 करोड़ 49 लाख पुरूष मतदाता थे जबकि 6 करोड़ से अधिक महिला मतदाता ।

71 सीटों में बिहार के 5, मध्यप्रदेश में 6, महाराष्ट्र में 17, ओडिशा में 6, राजस्थान की 13, उत्तर प्रदेश में 13, पश्चिम बंगाल में 7 और झारखंड के 2 सीटों पर चुनाव हुए। इसके साथ ही राज्य विधानसभा की 41 सीटों पर भी मतदान। इस चरण में मुंबई में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण,  रेखा, प्रिटि जिंटा से लेकर संजय दत्त और रणबीर कपूर तक ने अपना वोट डाला, बंगाल में भारी हिंसा के बीच बंपर वोटिंग हुई है।

(उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए आप नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...