Skip to Content

पोती को पढ़ाते-पढ़ाते दादी को किताबों में मिला कुछ ऐसा कि दादी बन गई करोड़पति, हुई पूरी दुनिया में फेमस

पोती को पढ़ाते-पढ़ाते दादी को किताबों में मिला कुछ ऐसा कि दादी बन गई करोड़पति, हुई पूरी दुनिया में फेमस

Closed
by April 5, 2019 All, News

कलयुग के इस दौर में भले ही लोग स्मॉर्टफोन पर ही सबकुछ देख और पढ़ लेते हैं, लेकिन एक समय वो भी था जब Books बड़े ही चाव से पढ़ी जाती थी। वहीं पुस्तकें पढ़ने के दौरान हम अमूमन कभी फूल तो कभी कुछ चीजें पुस्तकों में रख देते थे।

वहीं जब इन प्राचीन पुस्तकों किताबों को लंबे वक्त बाद खोला जाता था तो तब याद आता था कि ये चीज हमने इसमें रखी थी, लेकिन कनाडा से एक अलग ही मामला सामने आया है जहां एक किताब की सहायता से एक दंपति की करोड़ों की लॉटरी लग गई। जानते हैं कैसे-

दरअसल, कनाडा में एक दंपत्ति जोड़े ने महीनों से गुम पड़ी लॉटरी अब जीत ली है। दंपत्ति ने साल 2018 में वेलेंटाइन-डे के मौके पर ये लॉटरी टिकट खरीदी थी, लेकिन अब जाकर इन्होंने ये लॉटरी का प्राइस जीता है। निकोल पेडनॉल्ट और रॉजल लारोक को पिछले हफ्ते ही बड़े ही अजीब तरीके से ये पता चला कि उनके पास 5 अप्रैल 2018 की एक लॉटरी टिकट पड़ी है जिसकी कीमत 7.5 लाख अमेरीकी डॉलर यानि लगभग 5 करोड़ 16 लाख रुपये है।

जब पेडनॉल्ट अपने पोते को होमवर्क कराने में उसकी सहायता कर रही थी तब उन्हें ये लॉटरी टिकट मिली। पेडनॉल्ट का कहना है कि अगर उनके पोते ने होमवर्क करवाने में उनसे सहायता नहीं मांगी होती तो उनको ये टिकट कभी नहीं मिलता। इस लॉटरी में 10 लाख कनाडाई डॉलर का इनाम निकला। वहीं सबसे खास बात ये रही कि ये टिकट उन्हें वैलिडि समाप्त होने से कुछ ही दिन पहले मिल गई, जिससे उन्हें ये गिफ्ट मिल पाया।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल मिरर उत्तराखंड से जुड़ने और इसकी खबरें लगातार पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें )

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...