Skip to Content

Uttarakhand रुद्रप्रयाग में डेढ़ साल की बच्ची को तेंदुआ उठा ले गया, गांव में दहशत का माहौल

Uttarakhand रुद्रप्रयाग में डेढ़ साल की बच्ची को तेंदुआ उठा ले गया, गांव में दहशत का माहौल

Closed
by July 25, 2021 News

रूद्रप्रयाग : उत्तराखंड में वन्यजीव-मानव संघर्ष की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। आए दिन हो रही इस तरह की घटनाओं से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में भारी दहशत व्याप्त है ताजा मामले में रूद्रप्रयाग जिले के शीला बामन गांव में आंगन में खेल रही डेढ़ साल की बच्ची को गुलदार उठाकर ले गया, घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया है। आनन-फानन के बाद वन विभाग को घटना की सूचना दी गई, जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुची। इस बीच ग्रामीणों ने पास के जंगल से बच्ची का शव बरामद कर लिया , बीते रोज भी इसी गांव में गुलदार ने एक महिला को हमला कर घायल कर दिया था, घटना के बाद से ही गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार को तुरन्त पकड़ करके से निजात दिलाए जाने की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना बीती रात्रि करीब साढ़े आठ बजे की बतायी जा रही है जब अगस्त्यमुनि विकासखण्ड के शीला बामन गांव के जाबर तोक में रहने वाले प्रमोद कुमार की डेढ़ वर्षीय बालिका घर के आंगन में खेल रही थी, क्षेत्र पंचायत सदस्य यशवन्त सिंह ने बताया कि गुलदार प्रमोद कुमार की डेढ़ वर्षीय बालिका को घर से उठाकर जंगल में ले गया। परिजनों व ग्रामीणों ने शोरशराबा करने पर भी गुलदार ने बच्ची को नही छोड़ा, जिसके बाद ग्रामीण बच्ची को खोजने जंगल पहुच गये तुरन्त ही उन्होने इस घटना की सूचना वन विभाग को दी। ग्रामीणों ने पास के जंगल से बच्ची का शव बरामद कर लिया है। वहीं वन विभाग की टीम भी फोर्स सहित गांव में पहुंच चुकी है, ग्रामीणों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।

ग्रामीणों ने बताया कि बीते रोज भी इसी गांव में गुलदार ने एक महिला को हमला कर घायल कर दिया था, जिसका उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अगस्त्यमुनि मे चल रहा है। गांव में लगातार हो रहा गुलदार के हमले की घटना से ग्रामीण दहशत में हैं तथा वे लोग घर से निकलने में भी संकोच कर रहे हैं।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...