Skip to Content

Uttarakhand जब 15 घंटे पैदल चलकर 6 दिन से घायल महिला को ITBP जवानों ने पहुंचाया अस्पताल, पूरी खबर पढ़ें

Uttarakhand जब 15 घंटे पैदल चलकर 6 दिन से घायल महिला को ITBP जवानों ने पहुंचाया अस्पताल, पूरी खबर पढ़ें

Closed
by August 24, 2020 All, News

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी इलाके में गांव में 6 दिन से घायल पड़ी एक महिला को आईटीबीपी के जवानों ने 15 घंटे में 40 किलोमीटर कठिन रास्तों से पैदल चलकर अस्पताल पहुंचाया। महिला 6 दिन से गांव में घायल पड़ी हुई थी, रास्ता काफी कठिन होने के कारण महिला को डोली में ले जाना असंभव था, महिला को लाने के लिए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था की जा रही थी पर हेलीकॉप्टर की व्यवस्था करने में देरी होते हुए देख आईटीबीपी के जवानों ने महिला को 40 किलोमीटर कठिन पैदल रास्ते से अस्पताल पहुंचाने का फैसला किया।

दरअसल उत्तराखंड के उच्च हिमालई गलाके मुनस्यारी के लास्पा गांव में रेखा देवी नाम की एक महिला चट्टान से पत्थर गिरने के कारण घायल हो गई थी, महिला के सर और पैर में काफी चोट आई थी, महिला के घायल होने के कारण उसको अस्पताल पहुंचाना काफी जरूरी था, लेकिन इलाके में भारी बारिश होने के कारण लगभग सभी संपर्क मार्ग इस वक्त बंद पड़े हुए हैं। ऐसे में प्रशासन से हेलीकॉप्टर की व्यवस्था करने के लिए कहा गया, प्रशासन ने हेलीकॉप्टर की व्यवस्था करने की भी कोशिश की लेकिन मौसम खराब होने के कारण यह संभव नहीं हो पाया। इसके बाद आइटीबीपी 14वीं वाहिनी के जवानों ने महिला को कठिन रास्ते से 40 किलोमीटर दूर मुनस्यारी पहुंचाने का फैसला किया। 15 घंटे तक स्ट्रेचर में रखकर महिला को आईटीबीपी के जवानों ने 40 किलोमीटर दूर तक पहुंचाया जहां महिला को अस्पताल में भर्ती किया गया। इस काम में स्थानीय युवकों ने भी आइटीबीपी जवानों की काफी मदद की।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...