Skip to Content

नैनीताल जिले में इस सड़क को दुबारा बनाना हुआ लगभग नामुमकिन, यातायात के लिए निकाला गया वैकल्पिक तरीका

नैनीताल जिले में इस सड़क को दुबारा बनाना हुआ लगभग नामुमकिन, यातायात के लिए निकाला गया वैकल्पिक तरीका

Closed
by February 26, 2020 News

हल्द्वानी – 26 फरवरी 2020 – हैडाखान-खनस्यू सड़क जो गतदिन वर्षा के कारण मुरकुडियां के पास ध्वस्त हो गई थी जिससे काफी बढा क्षेत्र प्रभावित हुआ है। इसको लेकर अधीक्षण अभियंता लोनिवि ने हैडाखान- खनस्यू ध्वस्त सड़क का मौके पर मुआयना कर अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौपी। रिपोर्ट में उन्होंने कहा कि सड़क पर यातायात सूचारू करने हेतु क्षतिग्रस्त सड़क के स्थाई उपचार हेतु जियोटैक्नीकल सर्वे करा कर राय ली जायेगी। आगे पढ़िए अब यहां कैसे चलेगा यातायात, और क्यों मुश्किल है यहां सड़क बनाना… (ये भी पढ़ें…एक साल में दो बार वायरल कर दिये बीबी के आपत्तिजनक वीडियो, कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे, उत्तराखंड में हुई है ये घटना)

रिपोर्ट में बताया गया है कि सड़क पर यातायात सुचारू करने हेतु या तो सड़क को अन्दर की ओर (बैक) कटिगं कर बनाया जा सकता है या फिर सड़क के नीचे से लगभग 200 मीटर रिटेनिंग दीवार देकर बनाया जा सकता है मगर ऊपर कटिंग कराने से ऊपर की ओर गांव के 06 परिवार रहते है जो कि खतरे की जद में आ रहे है, तथा नीचे की ओर भुरभुरी पहाड़ी (फैक्चर राॅक) है इसलिए जियोलाॅजी सर्वे के उपरान्त ही निर्णय लिया जायेगा। तब तक यातायात सुचारू करने हेतु वैलीब्रिज बनाया जाय। जिस पर जिलाधिकारी सविन बंसल ने वैलीब्रिज बनाने के निर्देश दिये हैं। जिसकी लागत लगभग 40 लाख आयेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि वैलीब्रिज हेतु लो.नि.वि. से विभागीय धनराशि प्राप्त होती है तो ठीक है नही तो जिलाधिकारी द्वारा आपदा मद से धनराशि उपलब्ध कराई जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि यातायात सुचारू करने हेतु अभी वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जा सकती है। उन्होने बताया कि ग्रामीण निर्माण विभाग की एक छोटी सड़क है, जिसका सुधारीकरण कर वैकल्पिक व्यवस्था की जा सकती है, जिसका भू-वैज्ञानिकों द्वारा सर्वे कराया जा रहा है। अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें….Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें) 

Previous
Next
Loading...
Loading...