Skip to Content

हल्द्वानी में नैनीताल जिले के लिए कई विकास कार्यों की शुरुआत, पढ़िए इस मौके पर क्या कहा मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने

हल्द्वानी में नैनीताल जिले के लिए कई विकास कार्यों की शुरुआत, पढ़िए इस मौके पर क्या कहा मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने

Closed
by February 27, 2020 News

नैनीताल जिला प्रशासन द्वारा आयोजित भव्य कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने वैदिक मंत्रोें के बीच 1 अरब 13 करोड 42 लाख की 78 योजनाओं का लोकापर्ण एवं शिलान्यास किया। जिसमें 48 करोड 52 लाख, 68 हजार की 24 योजनाओं का लोकापर्ण व 64 करोड, 89 लाख, 43 हजार की 54 योजनाओं का शिलान्यास किया। रावत ने महानगर हल्द्वानी की आन्तरिक सडकों हेतु 20 करोड रूपये की घोषणा भी की।

समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत ने वर्ग-4,वर्ग-1ख काबिज काश्तकारों को पट्टे, दीनदयाल आवास,आयुष्मती योजना के कार्ड लाभार्थियों को मुख्यमंच से ज्वाला दत्त, विशना देवी, धीरेन्द्र कुमार, दयाकिशन, कमला देवी, देवकी देवी, चम्पा, दीपा देवी, पार्वती, बबली आदि को वितरित किये। उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री रावत ने जिला प्रशासन के बेहतर कार्यो के लिए बधाई दी, साथ ही उन्होने सभी लाभार्थियो को भी बधाई दी। उन्होने कहा सरकार पारदर्शिता से विकास कार्य कर रही है। जिसका जनता को लाभ मिल रहा है। उन्होने कहा जनहित में शीघ्रता से नीतिगत निर्णय लिये जायेंगे। उन्होने कहा प्रदेश में विगत तीन वर्षो से केन्द्र सरकार के सहयोग से विकास की श्रंखला गतिमान है जिससे प्रति व्यक्ति आय प्रतिवर्ष बढ रही है। उन्होने कहा कि कही भी पेयजल की कमी नही होने दी जायेगी। उन्होने पेयजल महकमे के अधिकारियों को पेयजल योजना प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा प्रदेश मेें 500 विद्यालयों मे वर्चुअल क्लासेज प्रारम्भ कर दी है, शेष 700 विद्यालयोें मे भी वर्चुअल क्लासेज प्रारम्भ कर दी जायेगी। उन्होने कहा शिक्षकों की भर्ती शीघ्र की जायेगी एवं प्रत्येक विद्यालय में फर्नीचर दिया जायेगा। उन्होने कहा प्रत्येक संचालित आंगनबाडी केन्द्र का अपना भवन होगा। 2022 तक प्रत्येक सडक जिसमें पुल की जरूरत है पुल बनाये जायेंगे। उन्होेने कहा प्रदेश मे 2022 तक गांव को सडक से जोडने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होने कहा कि गन्ना व धान की फसलों का बकाया भुगतान काश्तकारों को कर दिया गया है साथ ही गेहू का भुगतान काश्तकारों को चैबीस घंटे के भीतर भुगतान किया जायेगा। उन्होने कहा प्रदेश मे हैली सेवायें प्रारम्भ कर दी गई है 27 एरोड्रम स्वीकृत हेतु भारत सरकार को भेजे गये है, प्रत्येक जनपद मे एरोड्रम बनाकर हैली सेवाये प्रारम्भ की जायेंगी। उन्होने कहा कि प्रदेश में ड्रोन एप्लीकेशन सेन्टर शुरू कर दिया गया है। इस ड्रोन एप्लीेकेशन सेन्टर के प्रारम्भ होने से हमारे प्रदेश के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

रावत ने कहा कि हल्द्वानी में आईएसबीटी बनाना सरकार की प्राथमिकता में है। उन्होने कहा हल्द्वानी आईएसबीटी सुन्दर व भव्य बनाया जायेगा। उन्होने कहा कि हल्द्वानी में 3.25 करोड का इलेक्ट्रिक शवदाह गृह बनने जा रहा है जो प्रदेश का प्रथम शवदाह गृह है, शवदाह के लिए धनराशि अवमुक्त कर दी गई है। उन्होने कहा सभी विधायक के कार्यो की रिपोर्ट 18 मार्च को प्रेजेन्टेशन के जरिये जनता को दी जायेगी साथ ही सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्र में विकास कार्यो की रिपोर्ट स्वयं भी जनता को देंगे। उन्होने कहा हमारे प्रदेश की जनता सर्वगुण सम्पन्न है मगर हमें व्यवसायिक गुण को अपना कर विकास की ओर उन्मुख होना होगा ताकि हम सम्पन्न होकर देश के सामने प्रदेश को एक माॅडल के रूप में स्थापित कर सकें। अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें….Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें) 


Previous
Next
Loading...
Loading...