Skip to Content

केदारनाथ मंदिर में सीजन की पहली बर्फबारी, उच्च हिमालयी इलाकों में हुआ हिमपात, बढ़ने लगी ठंड

केदारनाथ मंदिर में सीजन की पहली बर्फबारी, उच्च हिमालयी इलाकों में हुआ हिमपात, बढ़ने लगी ठंड

Closed
by December 2, 2021 News

2 Dec. 2021. Kedarnath : केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने के बाद धाम में इस वर्ष की पहली बर्फवारी होने लगी। जिससे तापमान में भारी गिरावट देखी गयी। वहीं धाम में बर्फवारी से केदारघाटी के निचले क्षेत्रों में ठंड बढ़ने लगी है। उत्तराखंड में मौसम के करवट बदलते ही ठंड में इजाफा हो गया है। गुरुवार को भी सुबह की शुरुआत हल्के कोहरे के साथ हुई। वहीं, प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बादल छाए हैं।
मौसम विभाग ने ्प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों खासकर 3500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले पिथौरागढ़, चमोली और बागेश्वर जिलों में बर्फबारी की संभावना जताई है। वहीं, अधिकांश इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है। पिथौरागढ़ और बागेश्वर के उच्च हिमालयी इलाकों में बर्फबारी और कुमाऊं भर में बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

उच्च हिमालयी क्षेत्र हंसलिंग, राजरंभा, पंचाचूली, दारमा, व्यास, चौंदास वैली में बुधवार शाम हिमपात हुआ। बागेश्वर में पिंडर घाटी के जातोली, फुर्किया, धाकुड़ी के ऊंचाई वाले स्थानों में हल्की बर्फबारी हुई। ऊंचे इलाकों में बर्फबारी के कारण चली ठंडी हवाएं लोगों को ठिठुराती रहीं।

अगले दो-तीन दिन यानी कि रविवार शाम तक के मौसम पूर्वानुमान को देखा जाए तो राज्य के कुछ पर्यटक स्थलों में सप्ताहांत तक बर्फबारी हो सकती है।

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर Uttarakhand Mirror से जुड़ें, अगर आप वेबसाइट पर हैं तो नीचे लाइक बटन क्लिक करें )

(अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News या गूगल पर सर्च करें Mirror Uttarakhand News)

Previous
Next
Loading...