Skip to Content

Uttarakhand देहरादून में 24 घंटे में 113 मौत और 3,123 नये मामलों से स्थिति चिंताजनक, पूरी तरह सील करने पर हो रहा विचार

Uttarakhand देहरादून में 24 घंटे में 113 मौत और 3,123 नये मामलों से स्थिति चिंताजनक, पूरी तरह सील करने पर हो रहा विचार

Closed
by May 7, 2021 News

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा असर राजधानी देहरादून में देखने को मिल रहा है, यहां हजारों की संख्या में हर रोज नए कोरोनावायरस संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं यहां कोरोनावायरस संक्रमण से होने वाले मरीजों की मौत की संख्या भी बढ़ रही है।

देहरादून में बृहस्पतिवार शाम के हैल्थ बुलेटिन के अनुसार 3123 नए कोरोना मरीज मिले वहीं इस दौरान देहरादून में 113 कोरोना मरीजों की मृत्यु हो गई। देहरादून में कोरोना कर्फ्यू तो जारी है लेकिन इस दौरान पुलिस ने 1700 चालान भी काटे हैं। पिछले कुछ दिनों में देहरादून में हर रोज एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना के कारण होने वाली मरीजों की मौत की बढ़ रही है। पूरे जिले में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है लेकिन उसके बावजूद भी हालात नहीं संभल रहे हैं। बताया जा रहा है कि बिगड़ते हालातों को देखते हुए प्रशासन पूरे देहरादून जिले को पूरी तरह सील करने पर भी विचार कर रहा है। साथ ही यहां कोरोनावायरस कर्फ्यू में सख्ती और बढ़ाने की बात भी कही जा रही है। देहरादून में पहले नगरीय इलाकों में कर्फ्यू लागू किया गया था लेकिन अब पूरे देहरादून जिले में कर्फ्यू लगा लगाया गया है। यहां कर्फ्यू का पालन करवाने के लिए पुलिस की ओर से लगातार सख्ती बढ़ाई जा रही है लेकिन इस सब के बावजूद भी कई लोगों का चालान करना पड़ रहा है। सब को देखते हुए अब यहां कर्फ्यू को और सख्त किए जाने की बात कही जा रही है। देहरादून के अलावा हरिद्वार, उधमसिंह नगर, नैनीताल जैसे जिलों में भी कोरोनावायरस के मामले काफी ज्यादा हैं लेकिन देहरादून में रोज आ रहे संक्रमण के मामले और यहां हो रही मौतों की संख्या काफी ज्यादा हो गई है। राजधानी दून में बीते 24 घण्टे की हेल्थ बुलेटिन में मौतों की संख्या भी  मुबई से ज्यादा है, जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि तुलनात्मक रूप से राजधानी दून का जो ट्रेंड था कर्फ़्यू के वजह से कम हुआ है वरना ये सँख्या पहले ही अधिक हो जाती। मुबई से आंकड़े मिलान पर वो कहते है कि जिस समय मुबई में 20 हज़ार केस आ रहे थे उस समय दून में सँख्या 100 भी नही थी। आंकड़ों से लोग डरें नहीं, अधिक से अधिक जांच कराए जाने पर हमारा फोकस है।

उत्तराखंड में 6 मई 2021 को 8517 नए कोविड संक्रमण के मामले सामने आए हैं। 151 लोगो की मौत हुई है जबकि 4548 लोग ठीक होकर घर गए। अबतक उत्तराखंड में 3293 लोगों की मौत हो चुकी है , राज्य में इस वक्त 62911 एक्टिव मरीज हैं।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...