Skip to Content

Uttarakhand सावधान, अनजान लड़कियां कॉल कर रिकॉर्ड कर रहीं आपत्तिजनक वीडियो, थाने पहुंच रहे पीड़ित

Uttarakhand सावधान, अनजान लड़कियां कॉल कर रिकॉर्ड कर रहीं आपत्तिजनक वीडियो, थाने पहुंच रहे पीड़ित

Closed
by October 28, 2020 News

उत्तराखंड में कुछ ऐसे मामले आए हैं जिसमें फेसबुक या व्हाट्सएप के जरिए अनजान लड़कियां लोगों को कॉल कर रही हैं और उनके साथ वीडियो कॉलिंग के जरिए बातचीत कर रही हैं। इस बातचीत के दौरान लड़कियां लोगों की आपत्तिजनक बातचीत या आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड कर ले रही हैं, उसके बाद वापस वही वीडियो यह लड़कियां उस व्यक्ति को भेज रही हैं और व्यक्ति से पैसे की मांग करते हुए उसे ब्लैकमेल कर रही हैं।

ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें अधिकतर उधम सिंह नगर जिले के हैं। यहां पुलिस कार्यालय स्थित साइबर सेल में कई लोगों ने इस प्रकार की शिकायत दर्ज कराई है। बाजपुर निवासी एक युवक ने शिकायत दर्ज कर बताया है एक महिला ने उसके साथ फेसबुक मैसेंजर के जरिए वीडियो कॉलिंग की और आपत्तिजनक बातचीत की उसके बाद महिला उसको अब ब्लैकमेल कर रही है और पैसे की मांग कर रही है। इसी तरह का एक मामला रुद्रपुर के भूत बंगला निवासी एक व्यक्ति ने साइबर सेल को बताया है, व्यक्ति का आरोप है कि पहले तो एक महिला ने उसके साथ फेसबुक पर दोस्ती की और उसके बाद मैसेंजर के जरिए उसके साथ बातचीत करने लगे, इसी बातचीत में महिला ने उसका आपत्तिजनक वीडियो बना दिया और अब उसको ब्लैकमेल कर रही है। जसपुर, दिनेशपुर और जिले के दूसरे हिस्सों से भी ऐसे कई मामले साइबर सेल के सामने आए हैं। साइबर सेल इन सभी मामलों में जांच कर रहा है।

इस सबके बीच साइबर सेल के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि अनजान लोगों की फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार ना करें और ना ही अनजान लोगों के साथ फेसबुक मैसेंजर या व्हाट्सएप के जरिए वीडियो या किसी अन्य तरह की कॉलिंग करें। दरअसल साइबर ठग लोगों को ठगने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं, ऐसे में आप सभी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। आप सभी लोगों से मिरर उत्तराखंड की अपील है कि सोशल मीडिया या किसी भी माध्यम के जरिए अनजान लोगों से बातचीत करने या अनजान लोगों के साथ दोस्ती बढ़ाने से पहले सावधान रहें, कहीं ऐसा ना हो कि आप भी इन लोगों के जाल में फंस जाएंं।

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Previous
Next
Loading...
Loading...