Skip to Content

उत्तराखंड चुनाव : लालकुआं में रोचक हुआ रण, बागियों की चौसर में घिरे हरीश रावत

उत्तराखंड चुनाव : लालकुआं में रोचक हुआ रण, बागियों की चौसर में घिरे हरीश रावत

Closed
by January 28, 2022 News

28 January 2022. हल्द्वानी- विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन कि अंतिम तिथि के बाद लालकुआं विधानसभा सीट रणभूमि में बदल गई है। लालकुआं विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने पहले संध्या डालाकोटी को टिकट दिया था लेकिन उसके बाद टिकट काट कर पूर्व सीएम हरीश रावत को दे दिया। अब लालकुआं से पूर्व सीएम हरीश रावत के कांग्रेस से नामांकन के बाद संध्या डालाकोटी ने भी निर्दलीय नामांकन करा दिया है। जिससे लालकुआं सीट पर मुकाबला कड़ा होने की संभावनाएं भी बेहद बढ़ गई हैं।

हाल ही में जब कांग्रेस ने लालकुआं से संध्या डालाकोटी को मैदान पर उतारा था तो पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश दुर्गापाल और हरेंद्र बोरा ने बगावती रुख अपनाया था। अब बीते रोज हरीश रावत को यहां से टिकट मिलने के बाद यही सुर संध्या डालाकोटी के समर्थकों में भी देखे जा रहे थे। लालकुआं विधानसभा क्षेत्र की महिलाएं लगातार संध्या डालाकोटी से निर्दलीय चुनावी मैदान पर उतरने की बात कह रही थीं। संध्या डालाकोटी के समर्थकों का कहना था कि उनका टिकट काटकर एक मां, बहू, बेटी, महिला का अपमान किया गया है।

इन्हीं सारे घटनाक्रमों के बीच अब संध्या डालाकोटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। उन्होंने तहसील पहुंचकर नामांकन भी दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके समर्थक भी साथ दिखे। हो ना हो, लेकिन कांग्रेस और भाजपा में लालकुआं सीट पर घमासान मचा हुआ है। जहां भाजपा से मोहन बिष्ट को टिकट मिलने पर पवन चौहान बागी हो गए हैं तो वहीं कांग्रेस से टिकट कटने पर संध्या डालाकोटी ने निर्दलीय ताल ठोक दिया है। लालकुआं सीट पर चुनावी समीकरण एक बड़े मुकाबले की ओर इशारा कर रहे हैं।

( उत्तराखंड की नंबर वन न्यूज, व्यूज, राजनीति और समसामयिक विषयों की वेबसाइट मिरर उत्तराखंड डॉट कॉम से जुड़ने और इसके लगातार अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर Uttarakhand Mirror से जुड़ें, अगर आप वेबसाइट पर हैं तो नीचे लाइक बटन क्लिक करें )

अत्याधुनिक तकनीक से सुसज्जित उत्तराखंड के समाचारों का एकमात्र गूगल एप फोलो करने के लिए क्लिक करें…. Mirror Uttarakhand News या गूगल पर सर्च करें Mirror Uttarakhand News)

Previous
Next
Loading...