Skip to Content

अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई वो महिला कौन थी ? हर कोई जानना चाहता है

अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई वो महिला कौन थी ? हर कोई जानना चाहता है

Closed
by March 2, 2019 News

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान भारत वापस आ गए हैं, उन्हें पाकिस्तान ने बंधक बना लिया था । वाघा बॉर्डर में जब पाकिस्तान ने अभिनंदन को हिंदुस्तान को सौंपा, तो उनके साथ एक एयरफोर्स के अधिकारी और एक महिला खड़े थे, एयरपोर्स के अधिकारी इस्लामाबाद में तैनात भारतीय सैन्य अताचे ग्रुप कैप्टन थे, जबकि हर कोई जानना चाहता है कि वो महिला कौंन थीं जो विंग कमांडर को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आयीं थीं । लोग मान रहे हैं कि यह उनकी पत्नी या परिवार की कोई सदस्य हैं, लेकिन ऐसा नहीं है बल्कि वह पाकिस्तान के विदेश कार्यालय में निदेशक डॉ फरिहा बुगती हैं ।

डॉक्टर बुगती एक एफएसपी (भारत के आईएफएस के बराबर) अधिकारी हैं और अपने विदेश कार्यालय (भारत के विदेश मंत्रालय के समकक्ष) पर भारत के मामलों को संभालने की प्रभारी हैं । बता दें कि वह पाकिस्तान जेल में बंद कुलभूषण जाधव के मामले को संभालने वाले मुख्य पाक अधिकारियों में से एक हैं ।

अभिनंदन तो भारत वापस आ गए लेकिन अभी सीमा पर तनाव जारी है, पाकिस्तान सीमा पर लगातार युद्धविराम उल्लंघन कर रहा है, जिसमें तीन भारतीय नागरिक मारे गए हैं । वहीं शुक्रवार को कश्मीर में आतंकियों के साथ हुए एनकाउंटर में तीन सैनिक शहीद हो गए जबकि दो आतंकी मारे गए ।

( उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज और व्यूज पोर्टल से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next