Skip to Content

कुमाऊं और गढ़वाल के फौजी सीधे आतंकियों के सिर में गोली मारते हैं, RR के पूर्व अधिकारी का खुलासा

कुमाऊं और गढ़वाल के फौजी सीधे आतंकियों के सिर में गोली मारते हैं, RR के पूर्व अधिकारी का खुलासा

Closed
by February 7, 2019 News

जम्मू कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियानों के दौरान उत्तराखंड के फौजियों की तारीफ हर कोई करता है, जहां एक ओर आतंकवादियों से लोहा लेते हुए राज्य के कई सैनिक और अधिकारी शहीद भी हुए हैं वहीं जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की कमर तोड़ने में राज्य के फौजी निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं।

राष्ट्रीय राइफल में रहे एक अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि कुमाऊँ रेजीमेंट और गढ़वाल रेजीमेंट के सैनिक आतंकियों से लोहा लेने में विशेषज्ञ हैं। एक तो उन्हें पहाड़ी भूभाग की अच्छी तरह समझ होती है वहीं उनका निशाना भी अचूक होता है । अधिकारी ने बताया कि अपनी सेवा के दौरान उन्होंने देखा कि अधिकतर मामलों में इन फौजियों ने आतंकवादियों के सिर में गोली मारी।

आपको बता दें कि इस वक्त जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों को खत्म करने का ऑपरेशन काफी तेजी से चल रहा है, सैकड़ों आतंकवादी मारे भी गए हैं और भारतीय सुरक्षा बल खोज- खोज कर आतंकियों को खत्म कर रहे हैं ।

पिछले दिनों पुलवामा में बस पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना और सुरक्षाबलों ने घाटी में इस आतंकवादी घटना को अंजाम देने वाले मास्टरमाइंड को खत्म किया, बल्कि पाकिस्तान में हवाई सर्जिकल स्ट्राइक भी की। आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे छद्म युद्ध में भारतीय सेना और अर्धसैनिक बलों में उत्तराखंड का काफी महत्वपूर्ण योगदान है। उत्तराखंड की इन वीर सैनिकों को हम सलाम करते हैं ।

(उत्तराखंड के नंबर वन न्यूज़ और व्यूज पोर्टल से जुड़ने के लिए नीचे लाइक बटन को क्लिक करें)

Mirror News

Previous
Next
Loading...
Loading...